Train Derail: ट्रेनों की दुर्घटना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. ताजा घटना असम के डिबालेंग स्टेशन पर हुई जब अगरतला-लोकमान्य तिलक टर्मिनस डिरेल हो गई. भारतीय रेलवे के मुताबिक, ट्रेन के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए. हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ और न ही किसी को कोई चोट आई है. 


रेलवे ने बताया, 12520 अगरतला - लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस, जो आज सुबह अगरतला से रवाना हुई थी, लूमडिंग मंडल के अंतर्गत दिबालोंग स्टेशन पर लूमडिंग - बदरपुर हिल सेक्शन में लगभग 03:55 बजे पटरी से उतर गई. पावर कार और इंजन सहित 08 (आठ) डिब्बे पटरी से उतर गए. हालांकि, किसी हताहत या गंभीर चोट की सूचना नहीं है.


'सभी यात्री सुरक्षित'


मामले पर असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, "ट्रेन 12520 अगरतला-एलटीटी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे आज 15:55 बजे लुमडिंग के पास डिबालेंग स्टेशन पर पटरी से उतर गए. कोई हताहत नहीं हुआ है और सभी यात्री सुरक्षित हैं. हम रेलवे अधिकारियों से समन्वय कर रहे हैं और राहत ट्रेन जल्द ही घटनास्थल पर पहुंच जाएगी."


ट्रेनों का संचालन किया निलंबित


बचाव और पुनर्स्थापना कार्यों की निगरानी के लिए लूमडिंग से वरिष्ठ अधिकारियों के साथ दुर्घटना राहत ट्रेन और दुर्घटना राहत चिकित्सा ट्रेन पहले ही घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है. लूमडिंग - बदरपुर सिंगल लाइन सेक्शन पर ट्रेनों का संचालन निलंबित कर दिया गया है. लूमडिंग में हेल्पलाइन नंबर हैं: 03674 263120, 03674 263126. पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे जोन के सीपीआरओ ने बताया, "ट्रेन के पावर कार और इंजन समेत आठ डिब्बे पटरी से उतर गए। हालांकि, किसी के हताहत होने या गंभीर रूप से घायल होने की खबर नहीं है."


रेलवे अधिकारियों ने शुरू की जांच


रेलवे अधिकारियों ने पटरी से उतरने के मूल कारण का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है, जिसमें पटरियों की स्थिति और ट्रेन की यांत्रिक प्रणालियों का मूल्यांकन करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है. प्रभावित यात्रियों की सहायता करने और वैकल्पिक यात्रा विकल्पों की व्यवस्था करने के प्रयास जारी हैं, जबकि रेलवे अधिकारियों और तकनीकी विशेषज्ञों की एक टीम नुकसान का आकलन कर रही है और प्रभावित खंड को साफ करने का काम कर रही है. 


ये भी पढ़ें: Train Accident: फोन पर लगा हुआ था शख्स सामने से आ रही थी तेज रफ्तार में ट्रेन और फिर...