श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन खत्म हो गया है. शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और एक सैनिक शहीद हो गया. मुठभेड़ में एक अन्य सैनिक घायल भी हुआ है. घायल सैनिक को यहां सेना के 92 बेस अस्पताल लाया गया है.


पुलिस ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के वनगाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के वहां घेराबंदी करके तलाशी अभियान चलाया गया. जब सुरक्षा बल इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे तभी आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें दो आतंकवादी मारे गए. हालांकि मारे गए आतंकवादी किस आतंकी संगठन से थे, इसका पता लगाया जा रहा है.


22 मार्च को शोपियां में चार आतंकी हुए थे ढेर


इससे पहले, जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए थे. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने देर रात जिले के मनिहाल इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था.


उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने के बाद वहां मुठभेड़ शुरू हो गई. सुरक्षा बल ने भी इसका मुहंतोड़ जवाब दिया. अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने को भी कहा था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया. इसके बाद मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए.


ये भी पढ़ें-
जम्मू कश्मीर: सरकारी इमारतों पर तिरंगा फहराने का आदेश जारी, 15 दिनों का दिया गया समय


Delhi Encounter: दिल्ली के GTB अस्पताल से फरार हुआ बदमाश कुलदीप उर्फ फज्जा एनकाउंटर में ढेर