Jammu Kashmir: भारतीय सेना (Indian Army) ने कुपवाड़ा (Kupwada) में सीमा-बाड़ के पास 2 आतंकियों को मार गिराया है और उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद और ड्रग्स (Drugs) बरामद किया है. घटना उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर (Keran Sector) की है. जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने कहा है कि क्रॉस फायरिंग की घटना के दौरान दोनों मारे गए.


आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि मारे गए दोनों व्यक्ति स्थानीय थे और क्षेत्र में हथियारों और दवाओं की खेप लेने आए थे और घुसपैठ में भी मदद करने की कोशिश कर रहे होंगे. मारे गए व्यक्तियों की पहचान स्थानीय निवासी माजिद चेची और समसूदीन बेघ के रूप में हुई है. सेना ने बताया है कि लगभग 28 जून को लगभग आधी रात को केरन सेक्टर में इंडिया गेट-बिचू क्षेत्र में बाड़ के पास कुछ लोगों को संदिग्ध गतिविधि करते हुए देखा गया था.


जवाबी फायरिंग में आतंकी हुए ढेर


संदिग्धों को सेना के गश्ती दल ने चुनौती दी लेकिन उन्होंने सेना के गश्ती दल पर बाड़ की तरफ से गोलियां चला दीं, जिसका जवानों ने जवाब दिया. फायरिंग रुकने के बाद तलाशी के दौरान बाड़ से दो शव बरामद किए गए. तलाशी में आगे पता चला कि दोनों के पास से 4 एके राइफल, 8 मैगजीन और नशीले पदार्थों के 2 पैकेट थे. सेना ने कहा कि आगे की तलाशी से पता चला कि 2 और एके राइफल, मैगजीन और 4 ग्रेनेड बाड़ के दूसरी तरफ थे.


ग्रेनेड, एके-47 और ड्रग्स बरामद


बरामद किए गए विवरण में पांच एके 47/56 राइफल, एक शॉर्टगन टाइप एके राइफल (AK47), 15 मैगजीन, 128 राउंड गोला बारूद 7.62 मिमी, और 177 राउंड 7.62 मिमी बॉल राउंड, चार ग्रेनेड (Grenade) और नारकोटिक्स के दो पैकेट शामिल हैं. ऐसा माना जाता है कि दोनों व्यक्ति हथियारों और नशीले पदार्थों का जखीरा लेने और रौता नर के सामान्य क्षेत्र में आतंकवादियों (Terrorists) की घुसपैठ को सुविधाजनक बनाने के लिए आए थे. जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है. आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां होने की संभावना है क्योंकि पुलिस हथियारों और नशीले पदार्थों के वास्तविक प्राप्तकर्ताओं का पता लगाने की कोशिश कर रही है.


ये भी पढ़ें: कश्मीर का नाम सुनते ही आखिर इतना क्यों बौखला उठा पाकिस्तान ?


ये भी पढ़ें: Shopian Encounter: जम्मू कश्मीर के शोपियां में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 2-3 आतंकियों को घेरा