नई दिल्ली: 2018 को अलविदा कहकर 2019 दस्तक दे चुका है, नए साल के जश्न की ये तस्वीरें हैं गोवा कि जहां लोगों ने डांस और मस्ती के साथ नए साल का स्वागत किया. राजधानी दिल्ली में सर्द रात में नए साल के स्वागत के लिए लोगों की गर्मजोशी में कोई कमी नजर नहीं आयी, लोगों ने सड़कों पर निकलर जमकर जश्न मनाया.


कभी ना सोने वाली फिल्मी नगरी मुंबई ने भी खास अंदाज में नए साल का स्वागत किया. मुंबई की मरीन ड्राइव और गेटवे ऑफ इंडिया पर भी नए साल की खूब धूम रही. कोलकाता में भी नए साल का स्वागत धूमधाम से किया गया. नए साल के जश्न में जगह जगह पर लोग नाचते और गाते नजर आए. दक्षिण के शहर चेन्नई में लोगों ने जश्न के साथ नए साल का स्वागत किया.



केलकाता में नए साल का जश्न मनाते लोग

देश के अलावा दुनिया दुनियाभर में भी नए साल का शानदार स्वागत किया गया. दुनिया की अलग अलग जगहों पर नए साल के नए रंग दिखे. सबसे पहले न्यूजीलैंड से नए साल का आगाज हुआ. न्यूजीलैंड के ऑकलैंड शहर में लोगों ने शानदार तरीके से नए साल का जश्न मनाया.


न्यूजीलैंड के पड़ोसी मुल्क ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में भी बेहद रंगीन तरीके से नए साल का इस्तकबाल किया गया. अरब देश यूएई में नए साल पर मशहूर बुर्ज खलीफा बिल्डिंग दुल्हन की तरह सजी नजर आयी. भारी संख्या में लोग यहां जश्न मनाने आए और नाच गाने के साथ एक दुसरे के साथ खुशियां बांटते नजर आए.



मलेशिया में नए साल पर आतिशबाजी से नहाया आसमान

पड़ोसी मुल्क चीन में नए साल के मौके पर राजधानी बीजिंग ड्रैगन थीम में नजर आयी. नए साल के स्वागत में कलाकारों ने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया और लोग भी उनके साथ शिरकत करते नजर आए. मलेशिया के कुआलालाम्पुर में नए साल पर शहर आतिशबाजी से जगमगा उठा और आसामान रात को अलग अलग रंगों से इंद्रधनुष बन गया.