नई दिल्ली: दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) और केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (CPWD) के ऊपर जल बोर्ड के बकाए को लेकर दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी से मुलाकात कर दोनों विभाग पर बकाया 216 करोड़ रुपए की राशि जारी कराने में हस्तक्षेप करने की अपील की. राघव चड्ढा ने हरदीप पुरी को दिल्ली जल बोर्ड के विस्तार योजनाओं के बारे में बताया कि दिल्ली जल बोर्ड नई तकनीक के जरिए मौजूदा पानी के सप्लाई सिस्टम को बेहतर बनाने पर काम कर रहा है जिसके लिए बोर्ड को लगातार पैसों की जरूरत पड़ती है. बकाया राशि मिलने से जल बोर्ड अपने जरूरी खर्च जारी रखेगा और साथ ही अपने विस्तार योजनाओं पर काम करता रहेगा.


दिल्ली जल बोर्ड द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक केन्द्र सरकार के 7 विभागों ने काफी समय से अपना पुराना बकाया नहीं चुकाया है. CPWD और DDA ने करीब 102 करोड़ रुपए का भुगतान दिल्ली जल बोर्ड को किया हालांकि अभी भी सेंट्रल पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट (CPWD) पर करीब 110 करोड़ रुपए और DDA पर करीब 106 करोड़ रुपए दिल्ली जल बोर्ड का बकाया है.


राघव चड्ढा ने केन्द्रीय मंत्री को दिल्ली जल बोर्ड की वित्तीय परेशानियों के बारे में बताया. राघव चड्ढा ने कहा "ये प्रशंसा योग्य बात है कि सभी सरकारी विभाग कोरोना से लड़ाई में एक साथ हैं लेकिन हम पैसों की कमी को भी नजरअंदाज नहीं कर सकते है जो की हमारे लिए बड़ी चुनौती है. अगर दिल्ली जल बोर्ड को CPWD और DDA से बकाया राशि का भुगतान होता है तो हम कम से कम एक बाधा तो पार कर ही सकते हैं."