Assam News: असम के डिब्रूगढ़ (Dibrugarh) जिले में छात्रों के एक समूह ने पांच महीने की गभर्वती शिक्षिका (Pregnant Teacher) के साथ दुर्व्यवहार (Misbehave) किया. शिक्षिका को पैरेंट्स टीचकर मीटिंग में एक छात्र के माता-पिता से उसके खराब शैक्षिक प्रदर्शन (Academic Performance) की शिकायत की थी. इससे नाराज होकर छात्र ने गुट बनाकर शिक्षिका पर हमला कर दिया.


जवाहर नवोदय विद्यालय के डिप्टी प्रिंसिपल रतीश कुमार ने बताया कि रविवार शाम को ये घटना घटी थी. उन्होंने कहा कि जिस अध्यापिका के साथ छात्रों ने दुर्व्यवहार किया वो इतिहास की शिक्षक हैं. छात्रों ने उनके साथ ये दुर्व्यवहार तब किया जब शिक्षिका ने एक छात्र के माता-पिता को शिक्षक अभिभावक बैठक (पीटीएम) में उसके खराब शैक्षणिक प्रदर्शन की जानकारी दी थी.


क्या बोले प्रिंसिपल?
प्रिसिंपल ने कहा कि बैठक के बाद कुछ छात्रों ने समूह बनाया और शिक्षिका को परेशान करना शुरू कर दिया. कुछ बच्चों ने उनको धक्का दे दिया और एक छात्र ने तो उनके बाल खींचने की कोशिश की. कुमार के मुताबिक कुछ अन्य महिला शिक्षकों, स्कूल कर्मियों और छात्रों ने लड़कों से शिक्षिका को बचाया. स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि एक बार तो इन छात्रों ने खुद प्रिंसिपल को उनके घर में घुसकर मारने की धमकी दी थी. उन्होंने कहा कि चूंकि वे हमारे छात्र हैं इसलिए हमने उनकी पुलिस में शिकायत नहीं दी है. 


स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि नाबालिग छात्रों के खिलाफ कोई औपचारिक शिकायत थाने में अभी तक नहीं दर्ज कराई गई है.


छात्रों पर क्या एक्शन लिया जाएगा?
छात्रों की इस हरकत के बाद स्कूल के प्रशासन (School Administration) ने बताया कि उन्होंने अभी तक कुल 22 छात्रों की पहचान की है. जिन छात्रों ने शिक्षिका के ऊपर ये हमला किया वे ज्यादातर कक्षा 9 और 10वीं की छात्र हैं. उन्होंने कहा कि इस बात पर चर्चा की जा रही है कि छात्रों को किस तरह की सजा दी जानी चाहिए. 


India-China Dispute: LAC के करीब भारत-अमेरिका की सेना ने किया युद्धाभ्यास तो क्या बोला चीन?