राज्सथान: देश भर में कोरोना वायरस के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है. 25 मार्च से चल रहा लॉकडाउन देश में अब भी जारी है. तमाम मामले इस दौरान देखने को मिले है. आपको बता दें राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 24 नए मामले सामने आये है. जिसके बाद राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर मंगलवार 325 हो गई है. वहीं राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 6 लोगों की मौत हो चुकी है.

अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि जयपुर 3, जोधपुर 9, बांसवाड़ा 4, जैसलमेर 7 और चुरू 1 जिलों में 24 नये मामले आए हैं. इन सभी मामलों में मरीजों ने या तो हाल में यात्रा की थी या वो किसी संक्रमित व्यक्ति के करीबी रहे थे. उन्होंने बताया कि राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 325 हो गई है.

कोरोना ने देश भर में लॉकडाउन की स्थिति के बीच इतने मामले पैदा कर दिये है. वहीं 14 अप्रैल तक चलने वाले लॉकडाउन के बारे में अब तेज़ी से बाते शुरू हो गई है. लोगों अनुमान लगा रहें है कि तेज़ी से बढ़ते मामलों के देखते हुए सरकार लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला ले सकती है. वहीं लॉकडाउन के चलते देश की अर्थव्यवस्था पर भी सकंट छाया हुआ है. अगर लॉकडाउन को 14 अप्रैल के बाद खत्म किया जाता है तो देश की स्थिति कोरोना के चलते क्या हो सकती इसकी कलपना करना मुश्किल ही होगा. आपको बता दें कोरोना के चलते देश में 4 हज़ार से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है वहीं 114 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है.

ये भी पढ़े.

कोरोना वायरस: देश में बढ़ सकता है लॉकडाउन, 12 या 13 अप्रैल को समीक्षा बैठक कर सकती है सरकार




COVID-19: ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन की तबीयत बिगड़ी, ICU में किए गए शिफ्ट