नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन जारी है. इस बीच कोरोना वायरस के मामले में बढ़ोतरी हो रही है. देश में अब तक कुल 1236 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के 25 नए केस रिपोर्ट किए गए हैं.


अब कुल मामलों की संख्या बढ़कर 97 तक पहुंच गई है. दिल्ली में कोरोना वायरस से अब तक दो की मौत हो चुकी है. भारत में अब तक कोरोना वायरस से 29 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इलाज के बाद 102 लोग रिकवर भी हो चुके हैं. सबसे ज्यादा मामले केरल में दर्ज किए गए हैं जहां अब तक 234 केस सामने आ चुके हैं.






जिनके पास राशन कार्ड नहीं उनके लिए भी जल्द योजना बनेगी- दिल्ली सरकार


इस बीच दिल्ली सरकार ने कहा कि हम उन लोगों को भी जल्द ही राशन देने की योजना बना रहे हैं जिनके पास राशन कार्ड नहीं है. तब तक वो दिल्ली सरकार के केंद्रों में दिए जा रहे मुफ्त भोजन का लाभ उठाएं. मुख्यमंत्री ने कहा कि इंसानियत दिखाते हुए ,सभी को पूरा राशन दें. किसी भी तरह की गड़बड़ करके, गरीबों का हक़ मारने पर की कड़ी कार्रवाई की जाएगी.


फोन पर छात्रों से संपर्क में रहेंगे शिक्षक


इसके साथ ही कहा कि लॉकडाउन की वजह से बच्चों की पढ़ाई को लेकर भी कई योजना बनाई गई है. दिल्ली सरकार ने सोमवार को घोषणा की कि राष्ट्रीय राजधानी में नर्सरी से कक्षा आठ तक के छात्रों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा. शिक्षक, छात्रों से फोन के जरिए संपर्क में रहेंगे.


इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि जो डॉक्टर कोरोनो वायरस के खिलाफ नायक अस्पताल और जीबी पंत अस्पताल में सेवारत हैं उन्हें अब होटल ललित में रखा जाएगा. दिल्ली सरकार ने दिल्ली के दो बड़े अस्पतालों को लगभग पूरी तरह से कोरोना वायरस के मरीजों के लिए समर्पित कर दिया है.