नई दिल्ली: 26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा मामले में आरोपी लक्खा सिधाना बठिंडा में हुई एक किसान रैली में दिखाई दिया है. दिल्ली पुलिस काफी दिनों से लक्खा सिधाना की तलाश कर रही है और इसी महीने पुलिस ने लक्खा की जानकारी देने वाले को 1 लाख रुपये का इनाम देने की भी घोषणा की थी.


लक्खा सिधाना पूर्व गैंगस्टर है और उसे गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली के लाल किले में हुई हिंसा का मास्टरमाइंड भी बताया जा रहा है. बता दें कि हाल ही में लक्खा ने फेसबुक पर वीडियो जारी कर पंजाब के नौजवानों से बठिंडा में 23 फरवरी को इक्ठा होने का ऐलान किया था. अब आज वो एक रैली में खुद भी नज़र आया है.





लक्खा ने वीडियो में क्या कहा था
लक्खा सिंह ने अपने फेसबुक वीडियो में कहा था, "23 फरवरी को बड़ी संख्या में लाखों की संख्या में गिनती होनी चाहिए. लाखों की गिनती होनी चाहिए उस दिन. आओ मेरे भाईयों बड़ी संख्या में. बठिंडा जिले मेहराज पिंड में आओ उधर ही प्रदर्शन रखा गया है. आओ मेरे भाईयों बड़ी संख्या में कोशिश करें, ताकि पता लगे कि हम किसान आंदोलन के साथ हैं."


आपको बता दें कि 26 जनवरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस मुख्य आरोपी दिप सिद्धू को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. उसके अलावा हिंसा मामले में पुलिस ने इकबाल सिंह को भी गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस घटना के बाद से ही लक्खा सिधाना की तलाश कर रही है.


कौन है लाखा सिधाना?
पंजाब के बठिंडा का रहने वाला लक्खा सिधाना अपराध की दुनिया का बड़ा नाम है. उसके ऊपर कई केस चल रहे हैं और पहले कई मामलों में गिरफ्तारी भी हो चुकी है. लक्खा सिधाना का असली नाम लखबीर सिंह सिधाना है और वो कबड्डी का अच्छा खिलाड़ी रह चुका है, लेकिन अपराध की दुनिया में पैर रखने के बाद उसने अपने नाम और शौक दोनों को छोड़ दिया. लक्खा सिधाना अभी युवाओं को सरकार और सिस्टम के खिलाफ भड़काने का काम करता है. जानकारों के मुताबिक सिधाना चुनाव भी लड़ना चाहता है.


पश्चिम बंगाल चुनाव: क्रिकेटर मनोज तिवारी तृणमूल कांग्रेस में होंगे शामिल