नई दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच इटली की राजधानी रोम में फंसे भारतीय छात्रों को लेकर एयर इंडिया विशेष विमान वापस दिल्ली आ गया है. शनिवार को 12 क्रू मेंबर्स के साथ एक बोइंग 777 को रवाना किया गया था. एयर इंडिया के अधिकारी ने बताया कि इस फ्लाइट से 263 छात्रों को वापस लाया गया है. आपको बता दें कि केंद्र को दूसरी फ्लाइट तैनात करने की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि इटली में 500 से अधिक फंसे हुए लोगों के मौजूद होने का अनुमान है. उन्होंने बताया कि क्रू मेंबर्स को सुरक्षा के लिए एक विशेष सूट दिए गए हैं.


रोम से भारत लाए गए हैं छात्र


आपको बता दें कि खबरों के अनुसार इटली में 500 से अधिक भारतीय लोगों के मौजूद होने का अनुमान है. आज रोम मे उड़ान भरकर दिल्ली पहुंचे विशेष विमान से 263 भारतीय छात्रों को दिल्ली वापस ले आया गया. अब इन छात्रों की सुरक्षा जांच के बाद इनके सैंपल लिए जाएंगे. गौरतलब है कि इटली में चीन के बाद सबसे अधिक कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है. इटली में जहां 53 हजार से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हैं. वहीं इस जानलेवा वायरस से 4825 लोगों की मौत हो चुकी है.


विदेश में कम से कम 276 भारतीय कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं, जिनमें ईरान में 255, यूएई में 12 और इटली में पांच शामिल हैं, सरकार ने बुधवार को लोकसभा ये जानकारी दी गई. लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में, विदेश मंत्रालय ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित भारतीयों की कुल संख्या 276 है. ईरान में 255, यूएई में 12, इटली में पांच, और हांगकांग, कुवैत रवांडा और श्रीलंका में एक-एक भारतीय कोरोना वायरस से संक्रमित है. भारत सरकार ने गुरुवार को घोषणा की कि 22 मार्च से एक हफ्ते तक कोई भी इंटरनेशनल फ्लाइट लैंड नहीं होने की अनुमति नहीं दी जाएगी.


यहां पढ़ें


Coronavirus: दुनिया भर में कोरोना से 13 हजार से ज्यादा मौत, इटली में कल 793 मरे 


Janta Curfew के दौरान कैसा है देश का हाल, जानें इससे जुड़ी पांच बड़ी बातें