एससी/एसटी एक्ट में बदलाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में दलित संगठनों के भारत बंद के चलते कल कई राज्यों में प्रदर्शन ने हिंसक मोड़ ले लिया. प्रदर्शनों के दौरान नौ लोगों की मौत हो गई. मध्य प्रदेश से सबसे ज्यादा सात लोगों की मौत हुई. राजस्थान और यूपी एक-एक मौत हुई है. तनाव को देखते हुए एमपी में चार कंपनी, राजस्थान में दो पैरामिलिट्री और पंजाब में दो कंपनी बीएसफ भेजी गई हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें.


दलितों के आंदोलन के दौरान सबसे ज्यादा हिंसा मध्य प्रदेश में हुई है. यहां सात लोगों की मौत हुई है. ग्वालियर, भिंड और मुरैना सबसे ज्यादा हिंसा प्रभावित इलाके रहे. ग्वालियर और भिंड में तीन-तीन लोगों की मौत हुई. वहीं, मुरैना में एक शख्स की मौत हुई. हालांकि अब यहां शांति है, लेकिन एहतियातन कई इलाकों में कर्फ्यू लगा है और स्कूल कॉलेज बंद हैं. पूरी खबर के लिए क्लिक करें.


इराक के मोसुल में मारे गए 38 भारतीयों के शव कल भारत वापस आ गए. इनमें से पांच लोग बिहार के सीवान जिले के रहनेवाले थे. सीवान के ही रहनेवाले सुनील कुमार, जब कल उनका शव वापस आया तो परिजनों ने शव लेने से इनकार कर दिया. परिवार वालों की मांग है कि पंजाब सरकार की तर्ज पर उन्हें भी सही मुआवजा और सरकारी नौकरी दी जाए. पूरी खबर के लिए क्लिक करें.


'फेक न्यूज़' यानि गलत खबर चलाने पर अब पत्रकारों की मान्यता रद्द हो सकती है. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक, प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में बढ़ते फेक न्यूज़़ को देखते हुए यह फैसला लिया गया गया है. नए नियम की समीक्षा के लिए पत्रकारों ने आज शाम 4 बजे इमरजेंसी बैठक बुलाई है. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें.


नकल रोकने के कड़े बंदोबस्त के साथ उत्तर प्रदेश में बोर्ड परीक्षाएं हो चुकी हैं. अब कॉपियों को चेक करने का काम हो रहा है. कॉपियों को चेक करने में लगे टीचर्स के पास आए दिन ऐसी कॉपियां आ रही हैं जिसमें सवालों के जवाब से ज्यादा, शायरी, चुटकुले, पैसे और पास कर देने के निवेदन लिखे हुए हैं. किसी कॉपी में पैसे हैं तो किसी में इजहारे मोहब्बत की गई है. कहीं परिवार की गरीबी का जिक्र है तो कहीं सुसाइड करने की बात कही गई है. ऐसी कॉपियों को देखने के लिए क्लिक करें.