मुंबई: महाराष्ट्र सरकार के सचिवालय में हुए चूहा घोटाले को लेकर फडणवीस सरकार कटघरे में है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री एकनाथ खड़से ने एक आरटीआई के हवाले से ही सरकार पर चूहा घोटाले का आरोप लगा दिया है. अब विपक्ष को भी सरकार के खिलाफ निशाना साधने का मौका मिल गया.


सूचना के अधिकार के तहत जानकारी का हवाला देते हुए खडसे ने आरोप लगाया कि मंत्रालय में चूहे मारने का टेंडर जिस कंपनी को दिया उसने सात दिन में 3 लाख 19 हजार चूहे मारे. इस हिसाब से एक मिनट में 34 और एक दिन में करीबन 45 हजार चूहे मारे गए. खडसे का कहना है कि एक दिन में 900 क्विंटल यानी कि 9 टन चूहे मारे. इतने चूहे एक ट्रक में ले जाकर दफनाने पड़े होंगे.


खडसे ने कहा कि मरे हुए चूहे का ट्रक मंत्रालय से ले जाते वक्त क्यूं नजर नहीं आया और इतने चूहे मारने के लिए दवाइयां कहां से मंगाई गईं. उन्होंने कहा कि जब पूरे मुंबई में लगभग 6 लाख चूहे है तो 3 लाख 76 हजार चूहे सिर्फ मंत्रालय में कैसे जा घुसे. तमाम सवाल उठाकर खड़से ने अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया.


जब बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने ही सरकार पर चूहे घोटाले का आरोप लगा दिया तो विपक्ष को लगे हाL सरकार पर हमला करने का मौका मिल गया. इस मामले को लेकर सरकार ने उचित जांच करने का भरोसा दिया है. हालांकि की सरकार के मंत्री कैमरे के सामने बोलने से कतरा रहे हैं.