नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में पिछले 24 घंटों में 33 नए कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. रायबरेली में पाए गए 33 नए कोरोना वायरस मरीजों में से 31 लोग तब्लीगी जमात से जुड़े हैं जो सहारनपुर से आए हैं. रिपोर्टों के अनुसार, उनमें से अधिकांश सहारनपुर के 2 अन्य कोरोनो वायरस पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आए हैं. ये मामले सामने आने के बाद जिले में प्रशासन अलर्ट हो गया है.


इसके अलावा एबीपी न्यूज़ ने खबर दिखाई थी कि यूपी के ही मुरादाबाद में स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला किया गया था. अब गिरफ्तार किए गए लोगों में से पांच कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. 15 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग की टीम पर उस वक्त हमला हुआ था जब कुछ लोगों को कोरोना जांच के लिए ले जाया जा रहा था.


बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1184 हो गई है. राज्य में 140 लोग इस जानलेवा वायरस से ठीक हुए हैं तो वहीं 18 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है.


देश में बढ़ रही मरीजों की तादाद


स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब कोरोना वायरस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या 18 हजार के पार पहुंच गई है. मंत्रालय के मुताबिक, अबतक 18 हजार 601 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 590 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 3252 लोग ठीक भी हुए हैं. महाराष्ट्र में जहां मामले सबसे ज्यादा तेजी से बढ़ रहे हैं, वहीं गोवा अब कोरोना मुक्त हो गया है.


यह भी पढ़ें-


कोरोना पॉजिटिव केस पर राष्ट्रपति भवन का बयान, कहा- कर्मचारी नहीं, उसके परिवार का सदस्य है संक्रमित