नई दिल्ली: कोरोना वायरस का कहर देश में धीर-धीरे बढ़ता जा रहा है. इस जानलेवा वायरस से बचने को लगाए गए लॉकडाउन का आज आखिरी दिन है. वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 10 बजे देश को संबोधित करेंगे. आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस के 356 नए मामले सामने आए. वहीं देशभर में कुल संक्रमितों की तादाद 9352 हो गई है.


दिल्ली सरकार की ओर से जारी बुलेटिन में बताया गया कि सोमवार को आए 356 मामलों को जोड़कर राजधानी में संक्रमितों की संख्या 1510 हो गई. दिल्ली में अब तक जानलेवा कोरोना वायरस के कारण 28 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में 31 लोगों को कोरोना वायरस के इलाज के बाद घर भी भेजा जा चुका है.


वहीं बुलेटिन में बताया गया है कि कुल केसो में से विदेशी ट्रेवल हिस्ट्री औऱ संपर्क वाले केसों की तादाद 377 हैं. वहीं स्पेशल ऑपरेशन वाले संक्रमितों की संख्या 1071 है. इसके अलावा दिल्ली सरकार ने बताया कि 62 लोगों को अभी निगरानी में रखा गया है.


इसके अलावा आपको बता दें कि दिल्ली में अब तक 15,032 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है. इन जांचों के बाद 12 हजार से ज्यादा लोग नेगेटिव निकले थे. अभी दिल्ली सरकार के अनुसार 1008 लोगों की जांच की रिपोर्ट आना बाकी है. वहीं दिल्ली में 1 मिलियन लोगों में 744 लोगों की जांच हुई है.


वहीं पूरे देश में अब तक 9352 को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. देश भर में सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में देखने को मिले हैं. अब तक महाराष्ट्र में 2000 से अधिक लोगों को कोरोना से संक्रमित पाया गया है. इसके अलावा देश में आज लॉकडाउन का आखिरी दिन है. सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करेंगे. माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री संबोधन में देश में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाने का ऐलान कर सकते हैं. वहीं आपको बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के इस संकट के दौरान पीएम मोदी का यह तीसरा देश के नाम संबोधन होगा.