जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तानी फायरिंग में शहीद हुए जवान शुभम सूर्यकांत का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा. उनका पार्थिव शरीर दोपहर तक आज उनके पैतृक घर पहुंचेगा. शुभम महाराष्ट्र के परभणी जिले के कोनेरवाडी गांव के रहने वाले थे. बता दें कि कल सुबह कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने गोलाबारी की थी. इसमें भारतीय सेना एक अधिकारी सहित पांच सैनिक घायल हो गए. बाद में घायल सैनिक शुभम सूर्यकांत ने सैनिक अस्पताल में दम तोड़ दिया. पूरी खबर के लिए क्लिक करें.


अमेरिका में कैलिफोर्निया के सैन ब्रूनो में यू-ट्यूब मुख्यालय पर बड़ा हमला हुआ है. खास बात ये है कि ये हमला एक आत्मघाती महिला हमलावर ने किया. पुलिस की जवाबी फायरिंग में महिला हमलावर भी मारी गई है. इस फायरिंग में अब तक चार लोगों के घायल होने की खबर आ रही है. घायलों को एबुलेंस के जरिए इलाज के लिए नजदीकी अस्पलात में भर्ती करा दिया गया है. डॉक्टरों का कहना है कि इनमें से एक व्यक्ति की हालत नाजुक है. पूरी खबर के लिए क्लिक करें.


दिल्ली में कैग (कम्पट्रोलर एंड ऑडिटर जनरल) की रिपोर्ट में राशन घोटाला सामने आया है. देश में कई बड़े-बड़े घोटाले सामने वाले वाले कैग की रिपोर्ट में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि जिन गाड़ियों से राशन की ढुलाई का जिक्र है वो जांच में स्कूटर और बाइक निकले. रिपोर्ट में कहा गया है कि ये संदेह है कि राशन बांटा ही नहीं गया और फर्जी ढुलाई दिखाई गई. कैग ने कहा कि इस बात की आशंका को अस्वीकार नहीं किया जा सकता कि अनाज की चोरी हुई है. पूरी खबर के लिए क्लिक करें.


उत्तर प्रदेश में अब प्राइवेट स्कूलों की मनमानी नहीं चलेगी. योगी सरकार ने फीस को लेकर मनमानी करने वाले प्राइवेट स्कूलों पर लगाम लगाने की पूरी तैयारी कर ली है. योगी कैबिनेट की बैठक में नए कानून पर मुहर लगा दी गई. प्राइवेट स्कूलों में अब सालाना सात फीसदी से ज्यादा फीस नहीं बढ़ेगी. योगी कैबिनेट का ये फैसला सीबीएसई और आईसीएसई स्कूलों पर लागू होगा. इतना ही नहीं ट्रांसपोर्ट से लेकर कैंटीन फीस भी अब अभिभावकों की इजाजत के बिना वसूल नहीं पाएंगे. पूरी खबर के लिए क्लिक करें.


बीसीसीआई पर एक बार फिर पैसों की बरसात होना तय है. बीसीसीआई भारत में होने वाले सीरीज के मीडिया अधिकार के लिए ग्लोबल इ-ऑक्शन करा रहा है जिसमें स्टार, सोनी और जियो के बीच रोमांचक जंग देखने को मिल रही है. पहले दिन ई-ऑक्शन के द्वारा लगी बोली 4442 करोड़ रुपये तक पहुंच गई. ये बोली 2018 से 2023 तक होने वाले घरेलू मुकाबलों के लिए है. यह मौजूदा बोली स्टार टीवी की 2012 की रिकॉर्ड 3851 करोड़ रुपये की बोली से पहले ही 15 प्रतिशत अधिक हो चुकी है. पूरी खबर के लिए क्लिक करें.