बिजनौर: उत्तर प्रदेश के बिजनौर में कोरोना के 4 नए मामलों में दरोगा का शामिल होना प्रशासन के लिए चिंता का विषय बन गया है. दरअसल जनपद में 23 लोगों के कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. जिलाधिकारी रमाकांत पांडेय ने बताया कि रविवार रात चार नमूनों की जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई है. इनमें एक दारोगा भी शामिल है. दारोगा की डयूटी दो सिपाहियों के साथ पृथक केंद्र (क्वारंटीन) पर लगी हुई थी. इन तीनों के नमूने 17 अप्रैल को जांच के लिए गये हुए थे. देर रात आई रिपोर्ट में दारोगा जांच में संक्रमित पाया गया जबकि दोनों सिपाहियों की जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई.




माना जा रहा है कि तमाम साधन और प्रशिक्षण के बावजूद लापरवाही की गई है. जिलाधिकारी रमाकांत पांडेय ने बताया कि सबसे पहले थाने को संक्रमणमुक्त कर थाने के सभी पुलिसकर्मियों और दारोगा के संपर्क में आए सभी लोगों को क्वारंटीन कर उनके नमूने जांच को भेजे जाएंगे. उन्होंने बताया कि सभी पुलिसकर्मियों को कोरोना से सावधानी का प्रशिक्षण दिया गया था और चिकित्सकों को दी जाने वाली सुरक्षात्मक किट और मास्क दिए गये थे. स्पष्ट है कि लापरवाही हुई है. अब सभी थानों के पुलिसबल को दोबारा प्रशिक्षित करने के आदेश दे दिए गये हैं.


अन्य 3 कोरोना मरीजों के संबंध मे डीएम ने बताया कि वे तीनों पहले से तब्लीगी जमात से संबंध के आधार पर पृथक किए जा चुके थे. जिले मे अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 23 हो गई है.


ये भी पढ़े.   


पालघर मॉब लिंचिंग : अमित शाह ने उद्धव ठाकरे से की बात, CM ने कहा- घटना में शामिल लोगों को पकड़ा गया   


Lockdown: गरीबों की मदद के लिए आगे आए प्रकाश राज, बोले- लोन लेकर भी करूंगा हेल्प