Omicron Cases in Delhi: देश में ओमिक्रोन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. राजधानी दिल्ली में अब 4 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद दिल्ली में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 6 पर पहुंच गई है. इन सभी मरीजों को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि ओमिक्रोन के चार नए मामलों के साथ दिल्ली में कुल 6 मामले अब तक सामने आए हैं. इन सभी मरीजों को बेहतर इलाज दिया जा रहा है. इन छह मरीजों में से एक को छुट्टी दे दी गई है, बाकी की हालत स्थिर है. एलएनजेपी अस्पताल में फिलहाल 35 कोविड मरीज और 3 संदिग्ध मरीज भर्ती हैं.


दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि विदेश से आने वाले यात्रियों में जांच में कुछ यात्री पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें राजधानी दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती किया गया. RT-PCR टेस्ट और जीनोम सीक्वेंसिंग में उनके ओमिक्रोन से पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. दिल्ली सरकार ने ओमिक्रोन के इलाज के लिए एलएनजेपी अस्पताल में व्यवस्था की है. दिल्ली सरकार का दावा है कि कोरोना के किसी भी वेरिएंट से निपटने के राज्य सरकार पूरी तरह से तैयार है. इसके लिए 32 तरह की दवाएं हैं, जिन्हें हमने कोरोना से संक्रमित रोगियों के इलाज के लिए बफर स्टॉक के रूप में रखा है.


ये भी पढ़ें- Temples Economics: क्या है भारत में आस्था का 'अर्थशास्त्र', जानें कैसे मंदिर और तीर्थस्थल घुमाते हैं देश की इकोनॉमी के पहिए


सत्येंद्र जैन ने कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. दिल्ली सरकार नए मामलों और ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मरीजों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कर रही है. ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था है कि हम ओमिक्रोन के खतरे से निपटने के लिए तैयार हैं. अगर जरूरी हुआ तो जरूरी प्रतिबंध लगाएंगे. फिलहाल किसी तरह की पाबंदी लगाने की जरूरत नहीं है. दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने स्कूलों को फिर से खोलने के सवाल पर कहा कि स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला शीतकालीन छुट्टी खत्म होने के बाद लिया जाएगा. 


ये भी पढ़ें- Kashi Vishwanath Corridor: 2000 मजदूर, 400 इमारतों का अधिग्रहण और 339 करोड़ रुपये, ऐसे बनकर तैयार हुआ PM मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट