नई दिल्लीः देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. कल रात तक भारत में 396 मरीज कोरोना से संक्रमित थे लेकिन इसके बाद कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़कर 418 हो गई है. ICMR यानी इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के मुताबिक कल रात तक 396 केस थे जिसमें महाराष्ट्र के 67 मामले थे लेकिन अब महाराष्ट्र में मामले बढ़कर 89 हो गए हैं.


इस तरह देश में कोरोना से पॉजिटिव मामले 22 बढ़कर कुल मामले 418 हो गए हैं. बता दें कि देश में 7 लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हो चुकी है.


विश्व के अन्य देशों की स्थिति
अब तक कोरोना वायरस के चलते चीन में 3261, अमेरिका में 419, स्पेन में 1756, ईरान में 1685 और फ्रांस में 674 लोग मारे गए हैं. वहीं अच्छी खबर ये हैं कि चीन के वुहान में लगातार पांचवें दिन कोई भी केस सामने नहीं आया है.


देश के कई राज्यों में लॉकडाउन
अब तक कोरोना वायरस के चलते जो नुकसान हो चुका है उसे देखते हुए कई राज्य सरकारों ने अपने यहां लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. दिल्ली में 31 मार्च तक तालाबंदी रहेगी और यूपी के 16 शहरों में 25 मार्च तक फिलहाल लॉकडाउन करने का एलान किया गया है.


लगातार बिगड़ती स्थिति के चलते सरकारें चौकस
कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इसके चलते सरकारों ने कई तरह के उपायों पर काम किया है. इसके अलावा कल देश में जनता कर्फ्यू का लोगों ने अच्छे से पालन किया और आज भी जिन-जिन शहरों में लॉकडाउन है वहां लोग इसका पालन करते दिख रहे हैं.


इन राज्यों में लॉकडाउन का एलान
कोरोना वायरस की दहशत के चलते दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पंजाब, राजस्थान और नागालैंड में अलग-अलग तारीखों तक के लिए आंशिक या पूर्ण लॉकडाउन का एलान कर दिया गया है.


 ये भी पढ़ें


कोरोना वायरस: पीएम मोदी बोले- लॉकडाउन को कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे, अपने आप को और परिवार को बचाएं