हैदराबाद: कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया 45 दिन का बच्चा उपचार के बाद पूरी तरह स्वस्थ हो गया है. उसे यहां सरकारी अस्पताल से बुधवार को छुट्टी दे दी गई. चार अप्रैल को महबूबनगर इलाके में बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उस समय वह मात्र 20 दिन का था. बच्चे को उसके पिता से संक्रमण हो गया था.


बताया जा रहा है कि यह बच्चा देश में संक्रमित पाए गए बच्चों में से सबसे कम उम्र का बच्चा है. बच्चे का शहर के गांधी अस्पताल में उपचार किया गया था. बच्चे के ठीक होने की वजह से उसके परिवार के सदस्य भी खुश हैं. उन्होंने डॉक्टर्स को धन्यवाद कहा है.


कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा


बता दें कि देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बुधवार को 1,008 हो गई है जबकि संक्रमित मामलों की तादाद बढ़कर 31,787 पर पहुंच गई. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से रिकॉर्ड 71 लोगों की मौत हुई है. जबकि मरीजों की संख्या में 1,813 का इजाफा हुआ है.


मंत्रालय ने बताया कि संक्रमण से 7,796 मरीज ठीक हो गए हैं और एक मरीज देश से चला गया था. वहीं 22,982 लोगों का अब भी अस्पतालों में संक्रमण का इलाज चल रहा है. संक्रमित हुये मरीजों में कुल मामलों में 111 विदेशी भी शामिल हैं.


मंगलवार शाम से कुल 71 मरीजों की जान गई है. जिनमें से महाराष्ट्र में 31, गुजरात में 19, मध्य प्रदेश में छह, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में पांच पांच, पश्चिम बंगाल में दो मौतें हुई हैं जबकि जम्मू-कश्मीर, पंजाब तथा तमिलनाडु में एक-एक मरीज ने दम तोड़ा है.


ये भी पढ़ें-


दुनियाभर में कोरोना मरीजों की संख्या 32 लाख के पार, मरने वालों की संख्या सवा दो लाख से ज्यादा


अमेरिका: कोरोना से मरने वालों की संख्या 61 हजार के पार, 24 घंटे में 2300 से ज्यादा लोगों की मौत