मुंबई: महाराष्ट्र में 47 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद राज्य में कोविड-19 के मरीजों की संख्या शनिवार को 537 हो गई. अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार रात तक ऐसे मरीजों की संख्या 490 थी. लोक स्वास्थ्य विभाग की ओर से दिए गए अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक मुंबई में पिछले 12 घंटों में 28 नये मरीज, मुंबई महानगर क्षेत्र (मुंबई छोड़ कर) में 15, पुणे में दो और अमरावती तथा पिंपरी चिंचवड़ में एक-एक नया मरीज सामने आया है.


वहीं गार्डियन मंत्री असलम शेख ने पुलिस कमिश्नर को आदेश दिया है कि मुंबई में कोई भी व्यक्ति अगर रास्ते पर नमाज पढेगा या पूजा करेगा तो उसपर पुलिस तुरंत पर एफआईआर दर्ज करे. महाराष्ट्र के अलावा देश की बात करें तो अब तक 2902 लोग कोरोना संक्रमित हैं. जिनमें से 183 को बचाया गया है. जबकि 68 लोगों की मौत हुई है.


किस राज्य में कितने लोगों की मौत हुई?

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 19 लोगों की मौत हुई है. वहीं, मौत के मामले में दूसरे नंबर पर गुजरात है, जहां 9 लोगों की मौत हुई. इसके अलावा तेलंगाना में सात, दिल्ली में छह, पंजाब में पांच, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक में तीन-तीन, उत्तर प्रदेश, केरल और जम्मू-कश्मीर में दो-दो और आंध्र प्रदेश, बिहार, हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु में एक-एक मौत हुई है.