Delhi Corona Case: राजधानी दिल्ली (Delhi) में एक बार फिर कोरोना के मामलों (Coronavirus Cases) में बढ़ोतरी देखी जा रही है. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग (Delhi Health Department) की बुधवार 13 जुलाई को जारी की गई कोरोना रिपोर्ट में 490 नए कोरोना संक्रमितों के मिलने की पुष्टी हुई है. बता दें कि मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 400 नए मामले सामने आए थे.


इसके साथ ही दिल्ली में बुधवार को पिछले 24 घंटे में तीन मरीजों की मौत भी हुई है. फिलहाल वर्तमान में दिल्ली में कोरोना के 1966 एक्टिव केस हैं. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को पिछले 24 घंटों में 481 कोरोना संक्रमित इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं.


3.16 प्रतिशत की सकारात्मकता दर


रिपोर्ट के अनुसार बताया गया है कि दिल्ली में अब कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 19,41,905 हो गया है, वहीं अब तक इलाज के बाद कोरोना संक्रमण से ठीक हुए लोगों का आंकड़ा बढ़कर 19,13,651 के पार पहुंच गया है. वहीं राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा अब 26,288 हो गया है.


रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को बीते 24 घंटे में दिल्ली में कुल 15,495 कोविड टेस्ट किए गए. जिसमें 3.16 प्रतिशत की सकारात्मकता दर देखी गई. फिलहाल दिल्ली में वर्तमान में कोरोना संक्रमण से मृत्यु दर अब 1.35 प्रतिशत है. बुधवार को दिल्ली में 25,169 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई है.


लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामले


बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में बीते कुछ दिनों से लगातार कोरोना संक्रमण (Coronavirus) मरीजों में इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य विभाग (Delhi Health Department)  के अनुसार दिल्ली में मंगलवार को 2.92 प्रतिशत की सकारात्मकता दर के साथ 400 नए कोविड मामले दर्ज किए गए और इस दौरान एक कोरोना संक्रमित की मौत भी हुई थी. वहीं सोमवार को दिल्ली में 4.21 प्रतिशत की सकारात्मकता दर के साथ 280 कोविड मामले सामने आए थे.


इसे भी पढ़ेंः
Transfer Posting Row: तबादलों के बहाने मनमानी करने वाले अफसरों पर एक्शन की तैयारी में सीएम योगी!


Nusrat Mirza Row: क्या हामिद अंसारी ने नुसरत मिर्जा को आमंत्रित किया था? BJP के आरोपों पर पूर्व उप राष्ट्रपति की दो टूक