Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में पहले शिवसेना, एनसीपी के बाद अब कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. सूत्रों के मुताबिक, बृहन्मुंबई नगर पालिका (BMC) के चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी से बीएमसी के 5 पूर्व नगर सेवक (कॉरपोरेटर्स) शिवसेना (शिंदे कैंप) में शामिल होंगे.


इन सभी का शनिवार (26 अगस्त) शाम ठाणे में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शामिल होने का कार्यक्रम है. बताया जा रहा है कि पांचो पूर्व नगर सेवक मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष वर्षा गायकवाड़ के कामकाज से खुश नहीं हैं. कांग्रेस छोड़ने वाले 5 में से 3 नगर सेवक धारावी से हैं, जो वर्षा गायकवाड़ का विधानसभा क्षेत्र है.


शिंदे गुट में शामिल होने वाले कांग्रेस नगर सेवकों के नाम 


1. पुष्पा कोली- सायन 
2. वाजीत कुरेशी- चांदिवली
3. भास्कर शेट्टी- धारावी
4. बब्बू खान- धारावी
5. गंगा कुणाल माने- धारावी


महाराष्ट्र में सभी की निगाहें बीएमसी चुनाव पर टिकी हैं, जो लगभग एक साल से अपना मेयर चुने जाने का इंतजार कर रही हैं. कोविड लहर के चलते सरकार ने बीएमसी चुनाव को आगे बढ़ा दिया था. नगर सेवकों का कार्यकाल मार्च 2022 में समाप्त हो गया था और बीएमसी को नगर निगम आयुक्त आईएस चहल द्वारा चलाया जा रहा है, जो इसके प्रशासक भी हैं. बीएमसी के साथ-साथ 24 नगर निगमों, 25 जिला परिषदों और 207 नगर पालिकाओं का कार्यकाल समाप्त हो चुका है और इनके चुनाव भी अब तक नहीं हुए हैं.


यह भी पढ़ें Saamana: 'EVM हैक करके जीतती है चुनाव', सामना में बीजेपी पर तीखा वार, चुनाव आयोग को बताया कठपुतली