नई दिल्ली: लगातार सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहे पाकिस्तान को भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि जम्मू कश्मीर के राजौरी के नौशेरा सेक्टर और पुंछ के कृष्णा घाटी में भारत की जवाबी फायरिंग में पाकिस्तान के पांच सैनिक मारे गए हैं और छह जख्मी हुए है.


पाकिस्तान आज सुबह से ही नौशेरा और कृष्णाघाटी में एलओसी पर फायरिंग कर रहा है. सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के बिंबर और बट्टल सेक्टर में पाकिस्तान के ये पांच सैनिक मारे गए है. पाकिस्तान के ये दोनों सेक्टर जम्मू-कश्मीर के नौशेरा और कृष्णा घाटी के सामने पड़ते हैं.


पाक ने भारत के डिप्टी हाईकमिश्नर को तलब किया- जेपी सिंह
भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान बौखलाया है. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान में भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर जेपी सिंह को तलब किया है. पाकिस्तान जेपी सिंह के सामने भारतीय सेना की कार्रवाई को लेकर आपत्ति दर्ज करवा सकता है.


लगगातार दवाब बढ़ा रही है भारतीय सेना- जेटली
आज रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि पिछले कुछ हफ्तों में भारतीय सेना और बीएसएफ का लाइन ऑफ कंट्रोल पर दबदबा तेजी से बढ़ा है. जेटली ने कहा कि पाक सेना के साथ साथ सुरक्षा बलों ने आतंकियों पर भी दबाव बढ़ा दिया है. जेटली ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान के साथ अमन बहाली और बातचीत की कई कोशिशें कीं, लेकिन उसने सीमा पार से आतंकवाद रोकने की हर कोशिश को नाकाम कर दिया.


जम्मू-कश्मीर में ही हैं सेना प्रमुख
सुरक्षा को लेकर हालात का जायजा लेने के लिए आज सेना प्रमुख बिपिन रावत श्रीनगर में मौजूद हैं. श्रीनगर में रावत मौजूदा सुरक्षा के हालात का जायज़ा लेने के लिए बड़े अधिकारियों के साथ मीटिंग करेंगे.


सेना ने जारी किया था कार्रवाई का वीडियो
एक मई को पाकिस्तान की कुख्यात बैट कमांडो की टीम ने भारत के दो सैनिकों का सिर काट लिया था. इसी के जवाब में भारत ने नौशेरा में पाकिस्तान की एक पोस्ट को उड़ा दिया था. भारतीय सेना ने सबूत के तौर पर इस कार्रवाई का वीडियो भी जारी किया था.