नई दिल्लीः दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल से संबद्ध 500 बिस्तरों के आईसीयू सेंटर का संचालन बुधवार को शुरू हो गया. केंद्र सरकार के नोडल अधिकारी डॉ. अशोक कुमार सक्सेना ने कहा कि अस्पताल ने वरिष्ठ चिकित्सकों, 120 जूनियर रेजीडेंट डॉक्टरों और 300 नर्सों सहित पर्याप्त कर्मियों की तैनाती की है, ताकि केंद्र में मरीजों की देखभाल की जा सके.


हालांकि, डॉ. सक्सेना ने यह नहीं बताया कि पहले दिन कितने रोगियों को अस्पताल में भर्ती किया गया. एक अन्य अधिकारी ने बताया कि अस्पताल में लगभग 300 बिस्तर खाली हैं.  मध्य दिल्ली के गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब में 400-बिस्तर वाले गुरु तेग बहादुर कोविड देखभाल केंद्र के अधिकारियों ने कहा कि वर्तमान में लगभग 80 रोगियों का इलाज चल रहा है. 


कोरोना की बढ़ती रफ्तार


बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ते हुए दो करोड़ 36 लाख के आंकड़े के पार जा चुकी है. अभी तक देशभर से कुल 2 करोड़ 36 लाख 48 हजार 453 संक्रमित सामने आए हैं. जिसमें से दो लाख 57 हजार से ज्यादा क मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई. वर्तमान में 37 लाख 29 हजार 977 कोरोना एक्टिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है. फिलहाल अभी तक एक करोड़ 96 लाख से ज्यादा लोगों का इलाज सफल रहा है.


दुनियाभर में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 16 करोड़ के पार पहुंच गया है. कोरोनीा संक्रमित देशों की लिस्ट में भारत दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. भारत से आगे इस लिस्ट में अमेरिका का पहला स्थान है. यहां अभी तक कुल तीम करोड़ 35 लाख 58 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित सामने आए हैं. वहीं यहां 5 लाख 97 हजार से ज्यादा लोगों की मौत भी हुई है.


 


इसे भी पढ़ेंः
राजस्थान में कोरोना वैक्सीन की भारी किल्लत, सीएम अशोक गहलोत ने विदेश से मंगवाने का लिया फैसला


 


सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ कोरोना पॉजिटिव