नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के मौके पर देश भर में कई जगहों पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने लड्डू बांटे और केक काटा. इसी कड़ी में दिल्ली में 569 किलो का लड्डू बनाया गया और लड्डू पर हैप्पी बर्थडे मोदी लिखा गया. 569 किलो के लड्डू को बनाने में 200 किलो बेसन, 200 किलो घी और 200 किलो चीनी का इस्तेमाल किया गया. इस लड्डू को बनाने में 24 घंटे का वक़्त लगा.


ये लड्डू सुलभ इंटरनेशनल के द्वारा तैयार करवाया गया था. वैसे तो सुलभ शौचालय ने 2015 में 565 किलो का लड्डू तैयार करवाया था क्योंकि तब मोदी 65 साल के थे लेकिन अब मोदी 69 साल के हो गए हैं इसलिए 569 किलो का लड्डू बनाया गया. मोदी के जन्मदिन को स्वच्छता दिवस के रूप में मनाया जाता है.



इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद थे. गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि "विश्वभर में शायद ही कोई व्यक्ति हुआ होगा जिसके जन्मदिन को इतने बड़े पैमाने पर मनाया गया होगा."



गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा "2014 में जब प्रधानमंत्री ने स्वच्छ भारत अभियान की घोषणा की थी तब किसी ने कल्पना नहीं की होगी कि देश को पांच साल में खुले से शौच से मुक्त किया जा सकता है लेकिन आज वो सच हो चुका है."


जन्मदिन पर बोले मोदी- J&K से 70 साल तक भेदभाव हुआ, अब सच हो रहे हैं पटेल के सपने