भुवनेश्वर: ओडिशा में शनिवार को कोविड-19 के 570 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले 12,526 हो गए. इसके अलावा एक महिला समेत पांच मरीजों की मौत होने के बाद राज्य में इस संक्रमण से अपनी जान गंवाने वालों की संख्या 61 हो गई.


5 संक्रमितों की मौत


स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के अनुसार राज्य के सर्वाधिक प्रभावित जिले गंजम में दो मरीजो की मौत हुई वहीं पुरी, कटक और खुर्दा में एक-एक मरीज की जान गई.


अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 से संक्रमित केंद्रपाड़ा जिले की 62 वर्षीय एक महिला की भी मौत हुई है, लेकिन उसकी मौत का कारण ब्रेन ट्यूमर था. इसके अलावा वह मधुमेह, उच्च रक्तचाप और अस्थमा से भी जूझ रही थी. नए मामलों में से 384 मामले विभिन्न आइसोलेशन केंद्रों के हैं जबकि 186 मरीज दूसरे संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए थे.


देश में अब 8 लाख से ज्यादा मरीज


कोरोना ने देश का हाल बेहाल कर रखा है. हर दिन पहले से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले देश में दर्ज किए जा रहे हैं. अमेरिका और ब्राजील के बाद हर दिन सबसे ज्यादा मरीज भारत में आ रहे हैं. आज पहली बार 24 घंटे में 27 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए. देश में संक्रमितों की संख्या अब आठ लाख के पार पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 8 लाख 20 हजार 916 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 22,123 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि पांच लाख 15 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 27 हजार 114 नए मामले सामने आए और 519 मौतें हुईं.


यह भी पढ़ें-   


Coronavirus: WHO का बड़ा बयान, स्थिति बदतर हो रही है, छह हफ्तों में दोगुना हुए मामले
शक्तिकांत दास बोले- कोरोना पिछले 100 सालों में सबसे खराब स्वास्थ्य और आर्थिक संकट, RBI ने कई कदम उठाए