जम्मू: जम्मू-कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल पर लगातार सीज़फायर का उल्लंघन कर रहे पाकिस्तान को भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल पर 4 पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया.


भारत ने ये जवाबी कार्रवाई कोटला सेक्टर में की. आपको बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का लगातार उल्लंघन हो रहा है, इसके जवाब में भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया है.


जैश के 6 आतंकी मारे गए


इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के उरी में सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे जैश-ए-मोहम्मद के 6 फिदायीन आतंकवादियों को मार गिराया. पहले तीन आतंकी मारे जाने की खबर थी लेकिन बाद में पता चला कि जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने ज्वाइंट ऑपरेशन में 3 और आतंकियों को भी मार गिराया. डीजीपी शेष पॉल वैद्य ने इस कामयाबी पर सुरक्षाबलों को बधाई दी.


सेना प्रमुख की पाकिस्तान को चेतावनी


सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने आज कहा कि सेना जम्मू-कश्मीर में भारत-विरोध गतिविधियों को किसी भी कीमत पर सफल नहीं होने देगी. उन्होंने पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद के खिलाफ सख्त प्रतिक्रिया की चेतावनी दी.


उन्होंने कहा, ‘‘ पाकिस्तान की सेना जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के रास्ते भारत में आतंकियों की घुसपैठ में लगातार मदद कर रही है. उन्हें सबक सिखाने के लिए हम अपने पराक्रम का इस्तेमाल कर रहे हैं.’’


जनरल रावत ने कहा, ‘‘अगर हमें मजबूर किया गया तो सैन्य आक्रामकता बढ़ाने के साथ ही हम दूसरे विकल्पों की मदद भी ले सकते हैं.’’