पटना: कोरोना वायरस का कहर दुनिया में बढ़ता ही जा रहा है. इसी बीच बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि बिहार में अबतक के कुल 23 कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं. आज सुबह तक के आंकड़ों के अनुसार कुल 23 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. कल एक मामला गया से आया था.


वहीं चार मामले सिवान से आये थे और इन सभी की ट्रैवल हिस्ट्री विदेश रही है. इसके अलावा एक बेगूसराय से मामला सामने आया है. जिसकी भी विदेश ट्रैवल हिस्ट्री है. वहीं एक मरीज नालंदा से है.


विदेश से आए अभी का शत प्रतिशत होगी जांच


 संजय कुमार ने बताया कि ये हम सब के लिए चिंताजनक है. राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि 18 मार्च के बाद जितने भी लोग विदेश से आए हैं उन सब की टेस्टिंग की जाएगी. क्योंकि जिनके पास पहले कोरोना वायरस के लक्षण नहीं थे अब वह भी कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. इससे हमारी सोच बदल रही है और हमने निर्णय लिया है कि 18 मार्च के बाद जितने भी लोग विदेश से लौटे हैं उनकी जांच की जाएगी.


दिल्ली के मरकज से 81 लोग बिहार आए


उन्होंने बताया कि मरकज से अबतक 81 लोग बिहार आए हैं. सभी को ट्रेस किया जा रहा है. 17 लोगों को पटना में ट्रेस किया गया है और 13 लोगों को बक्सर में ट्रेस किया गया है. मरकज में आये लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री जानने के बाद ही कुछ पता चलेगा. पटना में जो 17 लोग हैं उनकी टेस्टिंग कल हुई है. आज रिपोर्ट आने के बाद ही हम इस पर अगली सूचना दे पाएंगे.


बाहर से पटना आए सभी का लिया जाएगा सैंपल


कुर्जी में पकड़े विदेशी मुसलमान के सवाल पर संजय कुमार ने कहा कि 10 लोग कुर्जी और 7 फुलवारी से पकड़े गए थे. कुल 17 लोगों को क्वॉरन्टीन में रखा गया था. पटना एम्स में इनकी जांच कराई गई थी और सभी के सभी बिना लक्षण के पाए गए थे लेकिन अब निर्णय ये हुआ है कि लक्षण हो या नहीं हो फिर से उनका सैंपल ले लिया गया है और हम उनकी रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं.


किशनगंज में हुई मौत कोरोना से नहीं


किशनगंज में मरकज से लौटे शख्स के मौत पर उनका कहना है कि उसकी जांच कराई गई है और वो कोविड-19 से संबंधित नहीं हैं.वहीं मरकज से लौटे सभी लोगों को हम खोज कर उनकी जांच कराएंगे.


ये भी पढ़ें-