नई दिल्ली: देश में अल-कायदा के मॉड्यूल का भंडाफोड़ का भंडाफोड़ हुआ हुआ है. केरल और पश्चिम बंगाल में एनआईए (NIA) ने अलकायदा के 9 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. आज एनआईए की टीम ने कई जगहों पर छापेमारी की. एनआईए ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्णाकुलम में रेड की. एनआईए ने कहा है कि सभी गिरफ्तार आतंकवादी आतंकी साजिश से जुड़े हुए हैं.


पाकिस्तान में बैठे आतंकियों ने बनाया था कट्टरपंथी


एनआईए ने कहा है कि प्रारंभिक जांच के मुताबिक इन गिरफ्तार व्यक्तियों को सोशल मीडिया पर पाकिस्तान स्थित अल-कायदा आतंकवादियों द्वारा कट्टरपंथी बनाया गया था और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित कई स्थानों पर हमले करने के लिए प्रेरित किया गया था. एनआईए ने कहा है कि इस मामले में अभी और गिरफ्तारियां हो सकती हैं.


दिल्ली को दहलाना चाहते थे आतंकी


यह गिरोह सक्रिय रूप से धन उगाहने में लगा था और गिरोह के कुछ सदस्य हथियारों और गोला-बारूद की खरीद के लिए दिल्ली की यात्रा करने की योजना बना रहे थे. संभव है कि इस गिरफ़्तारी से देश के विभिन्न हिस्सों में संभावित आतंकवादी हमले रोके जा सके हैं.



छापेमारी में हथियार और अन्य डिवाइस बरामद


एनआईए ने कहा है कि छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में डिजिटल उपकरण, दस्तावेज, जिहादी साहित्य, धारदार हथियार, स्वदेशी आग्नेयास्त्र, घरेलू शारीरिक कवच और होममेड एक्सप्लोसिव डिवाइस बरामद किए गए हैं.


पाकिस्तानी सेना ने पुंछ में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम इलाकों में गोलाबारी की, एक महिला घायल


फंड की कमी से जूझ रही है दिल्ली, राजधानी में कोरोना जांच बढ़ाने में RT-PCR मशीन की ऊंची कीमत बनी दिक्कत