नई दिल्ली: कोरोना वायरस की बढ़ते प्रकोप की चिंताओं के बीच उत्तराखंड में एक नौ महीने के बच्चे ने कोरोना वायरस को मात दी है. इसके साथ ही इस बच्चे ने तरप्रदेश में कोरोना वायरस से सबसे जल्दी ठीक होने का रिकॉर्ड बनाया है.


प्रदेश की राजधानी देहरादून में पिछले हफ्ते एक नौ महीने का बच्चा इस खतरनाक महामारी की चपेट में आ गया था. जिसके बाद उसे दून मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. कोरोना के खिलाफ इस जंग में ना तो बच्चे ने हार मानी ना ही डॉक्टर्स ने. महज छह दिन में बच्चे ने कोविड 19 को मात दे दी. बच्चे की लगातार दो रिपोर्ट नेगेटिव आईं, जिसके बाद उसे हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया.


दरअसल शहर की भगत सिंह कॉलोनी की एक मस्जिद में काम करने वाला शख्स कोरोना से संक्रमित हो गया था. जिसके संपर्क में आने से इस वायरस ने नौ महीने के बच्चे को भी अपनी चपेट में ले लिया. बच्चे को छह दिन में ठीक करके डॉक्टर्स ने भी रिकॉर्ड बनाया है.


वहीं इससे पहले एक ट्रेनी आईएफएस भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था और उन्हें ठीक होने में सात दिन का वक्त लगा था. ये प्रदेश में सबसे जल्दी ठीक होने का रिकॉर्ड था, लेकिन नौ महीने के बच्चे ने छह दिन में ठीक होकर नया रिकॉर्ड बनाया है.


ये भी पढ़ें


कोविड-19: दुबई में लोगों की आवाजाही पर लगी पाबंदियों में दी छूट, रमजान के कारण लिया गया फैसला

PM मोदी करेंगे वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ बैठक, दूसरे आर्थिक राहत पैकेज पर फैसला संभव