तेलंगाना में कोरोना वायरस संक्रमण के 997 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, इस महामारी से तीन और मरीजों की मौत हो गई है. इसके साथ ही संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 2.56 लाख और मृतकों की संख्या 1,397 पर पहुंच गई है. राज्य सरकार ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.


जानिए कहां आए कितने मामले 


सरकार की ओर से जारी एक बुलेटिन में दिए गए 12 नवंबर रात आठ बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में संक्रमण के 169 मामले, मेडचल मलकाजगिरी में 85 और रंगारेड्डी में 66 नए मामले सामने आए. बुलेटिन के अनुसार अभी 17,094 मरीज उपचाराधीन हैं.


 पूर्व केंद्रीय मंत्री के. चिरंजीवी नहीं हैं संक्रमित


इस बीच तेलुगु फिल्मों के अभिनेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री के. चिरंजीवी की जांच में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है. हाल ही में उन्होंने कहा था कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. अभिनेता ने ट्वीट किया कि डॉक्टरों ने उनकी तीन अलग-अलग जांचे की जिसमें संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई. उन्होंने कहा कि इससे पहले की गई जांच में जो परिणाम सामने आया था वह आरटी-पीसीआर किट की खराबी का नतीजा था.


भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 87 लाख के पार


आपको बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे में 44,879 नए केस सामने आए हैं. वहीं 547 लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 87 लाख 28 हजार हो गए हैं, वहीं अब तक एक लाख 28 हजार 668 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. कुल एक्टिव केस घटकर पांच लाख से भी कम पर आ गए हैं. पिछले 24 घंटे में एक्टिव केस की संख्या में 4747 की गिरावट आई है. वहीं, भारत में प्रतिदिन 15 लाख टेस्ट करने की क्षमता के साथ पिछले 6 हफ़्तों में प्रतिदिन औसत 11 लाख से ज़्यादा टेस्ट किए गए हैं.


ये भी पढ़ें :-


बिहार: क्या NDA में बने रहेंगे चिराग पासवान? सीएम नीतीश कुमार ने दिया बड़ा बयान


अमित शाह की प्रोफाइल तस्वीर हटाने को ट्विटर ने बताया- ‘अनजाने में हुई गलती’