Jammu Kashmir Blast Death: जम्मू-कश्मीर के बारामूला (Baramulla) जिले के सोपोर के वारपोरा इलाके में एक रहस्यमय विस्फोट में घायल हुए नागरिक ने रविवार (5 मार्च) को दम तोड़ दिया. पुलिस ने कहा कि 23 फरवरी 2023 को अपने किचन गार्डन में मिट्टी खोदते समय हुए विस्फोट में वारपोरा निवासी व्यक्ति घायल हो गया था. शख्स की पहचान मोहम्मद जमाल डार (50) के रूप में हुई थी.


डार को तुरंत उप-जिला अस्पताल सोपोर में स्थानांतरित कर दिया गया था. इसके बाद इलाज के लिए उन्हें स्कीम्स रेफर कर दिया था. जमाल ने रविवार दोपहर अस्पताल में दम तोड़ दिया. इस बीच पुलिस ने इस संबंध में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है. 


बारूदी सुरंग विस्फोट में एक जवान हुआ घायल


इसी बीच रविवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास एक बारूदी सुरंग विस्फोट में सेना का एक जवान घायल हो गया. अधिकारियों ने बताया कि आज दोपहर मनकोट सेक्टर में गश्त के दौरान एक बारूदी सुरंग विस्फोट में नायक राजीव कुमार घायल हो गए. 


अधिकारियों ने कहा कि घायल सैनिक को तुरंत चिकित्सा सहायता दी गई और बाद में उसे विशेष उपचार के लिए जम्मू के एक सैन्य अस्पताल में ले जाया गया. उन्होंने कहा कि घुसपैठ रोकने के लिए आगे के इलाकों में बारूदी सुरंगें हैं जो कभी-कभी बारिश में बह जाती हैं जिसके परिणामस्वरूप ऐसी दुर्घटनाएं होती हैं. 


पहले भी हुआ था विस्फोट


इससे पहले बीती 6 फरवरी को भी जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एलओसी से लगे एक गांव में दुर्घटनावश हुए बारूदी सुरंग विस्फोट में एक नाबालिग लड़का घायल हो गया था. शाहपुर कस्बा निवासी मोहम्मद शोएब (14) के रूप में पहचाने जाने वाला लड़का नियंत्रण रेखा के पास अपने मवेशियों को चराने के दौरान एक बारूदी सुरंग पर पैर रखने से घायल हो गया था. अधिकारियों ने बताया था कि घायल को पुंछ के जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहां उसकी हालत स्थिर बताई गई थी. 


ये भी पढ़ें- 


BJP Protest: दिल्ली बीजेपी ने AAP के खिलाफ खोला मोर्चा, कल सभी विधानसभाओं में भ्रष्टाचार के खिलाफ करेगी होलिका दहन