दो दिन पहले तेलंगाना के निज़ामाबाद में एक घर में इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी के विस्फोट होने और आग लगने से 80 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और दो लोग घायल हुए थे. इसके बाद Pure EV कंपनी ने अपनी 2000 गाड़ियां वापस लेने की घोषणा की थी.


अब रविवार सुबह आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा शहर में एक घर में इलेक्ट्रिक मोपेड की बैटरी में विस्फोट हुआ है, हादसे में शिवा कुमार (40) नामक एक शख्स की मौत हो गई. उनकी पत्नी की हालत गंभीर है. जबकि दोनों बच्चे बुरी तरह घायल हो गए हैं.


पुलिस के अनुसार शिव कुमार ने एक दिन पहले शुक्रवार को ही बूम मोटर्स का कॉर्बेट 14 इलेक्ट्रिक वाहन खरीदा था और उसी रात यह हादसा हो गया. शुक्रवार रात को 10 बजे करीब इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी चार्जिंग पर लगाई गई थी. शनिवार सुबह 3.30 बजे करीब धमाके के साथ आग लग गई और पूरे घर में फैल गई. एक व्यक्ति की मौत हो गई व एक महिला की हालत गंभीर और दोनों बच्चे झुलसकर घायल हो गए हैं. घर का सारा सामान जलकर खाक हो गया.


सूर्यरावपेट पुलिस के अनुसार, मृतक कोटाकोंडा शिव कुमार (40) डीटीपी ऑपरेटर के रूप में काम करता था. हादसे में उसकी पत्नी के हारथी (30) और दो बच्चे- बिंदू श्री (10) और शशि (6) घायल हो गए. हालांकि, हारथी गंभीर रूप से घायल है, उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है.


शिवकुमार की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई. पुलिस ने कहा कि मृतक की पत्नी को उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है. इंस्पेक्टर ने कहा कि धमाके के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है और इस संबंध में एक मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.