हरदोई: सांप के काटने से अक्सर लोगों की मौत के बारे में तो आपने कई बार सुना होगा, लेकिन क्या कभी आपने सुना है कि इंसान सर्पभक्षी बन जाये और सांप को ही खा जाए? ये कोई काल्पनिक घटना नहीं बल्कि एक हकीकत है. हरदोई में खेत पर जानवरों के लिए चारा लेने गए एक किसान को जब सांप ने डस लिया, तब आक्रोशित किसान ने सांप को पकड़ कर खा गया.



गंभीर हालत में किसान को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है जहाँ अब उसकी हालत ठीक है. एक इंसान के सर्पभक्षी बनने की हैरतअंगेज और चौंकाने वाली यह घटना उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की है जहां 2 दिन पहले थाना माधौगंज के गांव हरिहरपुर के रहने वाले किसान सोनेलाल (40) अपने जानवरों के लिए खेत से चारा लेने गए थे.



चारा बीनते समय झाड़ियों में छुपे सांप ने सोनेलाल को काट लिया. सांप के काटने के बाद सोनेलाल ने बिना डरे उसे पकड़ लिया और सांप के फन को दांत से काटकर खा गया, और गांव लेकर आ गया. गांव के लोगों ने उसे समझाया मगर उसका गुस्सा शांत नहीं हुआ. उसने बाद में सांप को उतारकर फेंक दिया.


किसान के इस काम को देखकर लोग हैरत में पड़ गए. परिजनों ने सीएचसी में उसे भर्ती कराया जहां उसे प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गयी. अब उसकी हालत ठीक है लेकिन चिकित्सक भी इस घटना को लेकर हैरान है.