कोरोना की मार पूरे देश के साथ साथ यूपी भी झेल रहा है यहां हर दिन कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महामारी की गंभीरता को समझते हुए यूपी की जनता से मास्क लगाने का ऐलान किया था. उन्होंने सभी जिलों के अधिकारियों से कहा था कि पहले दिन मास्क ना लगाने पर 1 हजार का जुर्माना लगाया जाए जबकि दूसरे दिन मास्क ना लगाए जाने पर 10 हजार का जुर्माना लगाया जाए. योगी सरकार के इस नियम की धज्जियां उड़ाते हुए देवरिया के एक लापरवाह शख्स ने दोनों चालान कटवा डाले हैं.


देवरिया के बरियारपुर थाना क्षेत्र में महुआ गांव में रहने वाले अमरजीत यादव का चालान रविवार को बिना मास्क लगाए एक प्रत्याशी के चुनाव प्रचार में जाते समय काटा गया. अमरजीत अपनी गाड़ी में सवार बिना मास्क के जा रहे थे तब पुलिस ने 1 हजार का चालान काटा. वहीं दूसरे दिन फिर से जब अमरजीत बिना मास्क के निकला तो पुलिस ने सबक सिखाने के लिए इसका 10 हजार का चालान काट दिया.


शहर में 331 व्यक्तियों का कटा चालान


जानकारी के मुताबिक सड़क पर मास्क चेकिंग अभियान के दौरान 331 व्यक्तियों से तीन लाख इकत्तीस हज़ार रुपये का जुर्माना वसूला गया है. अधिकारी के मुताबिक हर दिन मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है और इसी अभियान के तहत अमरजीत पर 10 हजार की कार्रवाई की गई है.


पुलिस ने सिखाया सबक


अमरजीत की लापरवाही की निंदा करते हुए अधिकारी ने बताया कि एक दिन पहले इसका हजार रुपए का चालान काटा गया था, लेकिन दोबारा सड़क पर बिना मास्क के निकलने पर पुलिसकर्मियों ने इसको सबक सिखाने के लिए 10 हजार का चालान काटा है.


इसे भी पढ़ेंः


Delhi Lockdown LIVE: दिल्ली में बेड्स की संख्या बढ़ी, सिसोदिया बोले- 4-5 दिन में 2700 बेड और जुड़ेंगे


पाकिस्तान ने कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बीच भारत से यात्रा पर दो हफ्ते के लिए लगाई रोक