Lottery Changed Life: इस दुनिया में हर शख्स पैसा कमाना चाहता है. इसके लिए वो दिन रात मेहनत करता है, लेकिन कभी-कभी किस्मत मेहरबान हो जाती है तो लॉटरी (Lottery) निकल जाती है. ऐसा ही एक शख्स के साथ हुआ और उसने लॉटरी में लगभग 79 लाख रुपये जीत लिए. सबसे बड़ी बात इस शख्स को लॉटरी कैसे खेलते हैं ये भी नहीं पता था. उसने टीवी (TV) पर एक प्रोग्राम (Programme) देखकर सीखा.


मामला अमेरिका के दक्षिण कैरोलिना का है. यहां एक शख्स ने टीवी पर प्रोग्राम देखकर एक रणनीति बनाई और लॉटरी की रकम जीत ली. इस शख्स ने टीवी पर आने वाले एक प्रोग्राम लॉटरी चेन्ज्ड माय लाइफ को देखा और फिर एक रणनीति बनाई. इस रणनीति के तहत उसने हर हफ्ते 25 डॉलर लॉटरी लगाने पर खर्च किए और इसे तीन महीने तक बरकरार रखा.


पहले हफ्ते 500 डॉलर जीते


इसके बाद इस शख्स ने पहले हफ्ते में 500 डॉलर जीते, फिर सातवें हफ्ते में सीधे एक लाख डॉलर का जैकपॉट लगा. इस शख्स ने कहा है कि उसे तो ये भी नहीं पता था कि लॉटरी को कैसे खेला जाए. उसने एक दुकान से लॉटरी टिकट खरीदा था. इसके बाद उसने लॉटरी टिकट के सिर्फ दो नंबर मिलाए बाद में फिर उसकी पत्नी ने गौर से देखा तो सभी नंबर मिल गए. जिसमें उसने 78,94,300 लाख रुपये जीते.


जीते हुए पैसों से खरीदेगा कार


इस शख्स का कहना है कि वो लॉटरी (Lottery) से जीती हुई रकम से वो एक कार खरीदेगा. इसके साथ ही इस शख्स ने ये भी कहा कि वो अपनी रणनीति (Strategy) भी जारी रखेगा. इस रणनीति में वो हर हफ्ते 25 डॉलर लॉटरी के लिए खर्च करेगा. ये सिलसिला तीन महीनों तक चलता रहेगा और आगे भी इनाम जीतने की उम्मीद करेगा.


ये भी पढ़ें: Lottery News: नागालैंड राज्य लॉटरी के नतीजे घोषित, 6 रुपये लगाकर इस नंबर ने जीते 1 करोड़ रुपये


ये भी पढ़ें: Lottery News: 40 रुपये का टिकट और 80 लाख का इनाम, आज शाम जारी होंगे केरल लॉटरी के नतीजे