मेरठ: उत्तर प्रदेश में महिलाओं के विरुद्ध अपराध की घटनाएं थमने का नाम नही ले रही हैं. प्रदेश में मनचलों में प्रशासन का कोई खौफ नहीं है. ताजा मामला मेरठ जिले का है जहां के भावनपुर क्षेत्र में एक 14 वर्षीय लड़की ने दबंगो की छेड़छाड़ से आहत हो कर खुद को आग लगा लिया. इस घटना के बाद लड़की को एक मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन गुरुवार शाम में इलाज के दौरान उस लड़की की मौत हो गई. भावनपुर पुलिस ने बताया कि नाबालिग लड़की कक्षा आठ की छात्रा थी.


घर वालों का आरोप है कि गांवड़ी में ट्यूशन पढ़ने जाते समय गांवड़ी के ही रहने वाले शोभित, अंकित, मोहित और रवि ये चारों छात्रा से अक्सर छेड़छाड़ करते थे. मनचलों की हरकतों से अजिज आ कर छात्रा ने ट्यूशन जाना बंद कर दिया था. इस चलते ये मनचले लड़की के गांव तक जा पहुंचे. इससे आहत हो कर छात्रा ने शनिवार को खुद को आग लगा लिया. मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) अजित चौधरी ने बताया कि जब छात्रा के परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया था तो उस समय वो लगभग 80 प्रतिशत जल चुकी थी.


पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राजेश कुमार ने बताया कि दहशत में आने की वजह से परिवार वालों ने घटना की जानकारी किसी को नहीं दी. पिछले छह दिन से छात्रा अस्पताल के बर्न वार्ड में मौत से लड़ रही थी. गुरुवार को मौत के बाद परिजनों ने गांव के शोभित, अंकित, मोहित और रवि के खिलाफ शिकायत की है. शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है.