मुंबई: दक्षिण मुंबई के फोर्ट इलाके में एक पुरानी छह मंजिला इमारत के एक कोने का हिस्सा ढह गया और इसके मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी.


उन्होंने कहा कि इमारत के बचे हुए हिस्से में भी कई लोग फंसे हैं क्योंकि सीढ़ियों से प्रवेश करने का रास्ता बंद हो चुका है. उन्होंने कहा कि फंसे हुए लोगों को बाहर से सीढ़ी लगाकर बचाया जा रहा है. शहर में पिछले दो दिन से भारी बारिश हो रही है.


मलबे से दो लोगों को निकाल अस्पताल में भर्ती कराया गया


मिंट रोड पर स्थित भूतल समेत पांच मंजिला ‘भानुशाली बिल्डिंग’ का लगभग एक तिहाई हिस्सा शाम पौने पांच बजे के आसपास ढह गया. बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि मलबे से दो लोगों को बचा लिया गया है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


घटनास्थल पर दमकल की 8 गाड़िया मौजूद


उन्होंने कहा कि दमकल की आठ गाड़ियां, दो बचाव वाहन और एम्बुलेंस को घटना स्थल पर भेजा गया है और राहत और बचाव कार्य जारी है. मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर ने भी दुर्घटनास्थल का दौरा किया.


बीएमसी के सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र आवास और क्षेत्रीय विकास प्राधिकरण (म्हाडा) ने मरम्मत के लिए इमारत को आंशिक तौर पर खाली करा दिया था.


यह भी पढ़ें.


मध्य प्रदेश: गुना में दंपति की पिटाई के मामले में महिला आयोग ने निष्पक्ष जांच की मांग की


भीमा-कोरगांव हिंसा मामला: एक्टिविस्ट वरवरा राव पाए गए कोरोना पॉजिटिव