नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के खतरे के बीच जब से निजामुद्दीन मरकज का मामला सामने आया है उसने पूरे देश को हिला कर रख दिया है. कई दिनों से विवादों में घिरी तब्लीगी जमात मरकज की इमारत को आज सुबह चार बजे के करीब खाली करवा दिया गया है. पूरे देश में 100 से भी ज्यादा कोरोना से संक्रमित मामलों के तार सीधे निजामुद्दीन मरकज से जुड़े हैं. जिसके बाद प्रशासन तुरंत हरकत में आ गया है. करीब 2100 लोगों को यहां से बाहर निकाला गया है.


जो लोग मरकज में मौजूद थे उनका टेस्ट करवा कर अस्पताल और आइसोलेशन सेंटर्स में भेज दिया गया है. इस बीच अस्पताल में आज एक बड़ा हादसा टल गया. दरअसल, दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती मरकज़ निजामुद्दीन से संबंधित एक व्यक्ति ने आज आत्महत्या करने का प्रयास किया. हालांकि उसे अस्पताल के अधिकारियों ने बचा लिया.






क्या है पूरा मामला?


दरअसल, रविवार देर रात दिल्ली पुलिस को खबर मिली कि निजामुद्दीन इलाके में कई लोगों में कोरोना के लक्षण दिखाई दिए हैं. दिल्ली पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारी मेडिकल टीम लेकर यहां पहुंचे और इलाके को बंद करने के बाद टेस्ट के लिए लोगों को ले गए. पूरा इलाका सील है.


यह भी पढ़ें-


Covid-19: PM CARES फंड में अब विदेशी चंदा भी स्वीकार करेगी सरकार