मुंबईः मिलिट्री इंटेलिजेंस ने नासिक देवलाली कैंप से एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है. नासिक के देवलाली पुलिस स्टेशन में संदिग्ध के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और इस वक्त देवलाली पुलिस स्टेशन में मिलिट्री इंटेलिजेंस, महाराष्ट्र एटीएस की जॉइंट इंट्रोगेशन जारी है.


व्हाट्सएप के जरिए भेजी सूचना


पुलिस सूत्रों के मुताबिक, बिहार के रहनेवाले इस संदिग्ध के मोबाइल फोन से पाकिस्तान में किए गए कई व्हाट्सएप काल, वाइस नोट मैसेज और सीमा पार संदिग्ध आतंकी संगठनों के आकाओं से सम्पर्क उभरकर सामने आए हैं.


संदिग्ध आरोपी के मोबाइल से देवलाली कैंप के कई सेंसेटिव एरिया और इंस्टालेशन पॉइंट से लगे सेक्युरिटी कवर के मैप और फोटोज मिले हैं और ये संदिग्ध पिछले कुछ समय से देवलाली के आसपास के इलाके में मजदूर बनकर रह रहा था.


मजदूर बनकर किया काम


जानकारी के मुताबिक पिछले एक महीने से संदिग्ध देवलाली कैंप के सैनिक हॉस्पिटल के पास में कंस्ट्रक्शन में मजदूर के तौर पर काम कर रहा था. उसके मोबाइल फोन से सैनिक हॉस्पिटल के बाहर और अंदर की भी कुछ तस्वीरें बरामद की गई हैं. बाकी के डाटा की जांच जारी है.


कर रहा था बड़ी वारदात की तैयारी


बिहार के रहनेवाले इस संदिग्ध के पास से एक आई कार्ड भी बरामद किया गया है, जिसपर इसका नाम संजीव कुमार बताया गया है. सूत्रों के मुताबिक यह फर्जी बताई जा रही है. शक है कि पकड़ा गया संदिग्ध देवलाली कैप के आर्मी बेस में ही किसी बड़ी संदिग्ध गतिविधियों को अंजाम तक पहुंचाने की तैयारी में था.


मामले की जांच में महाराष्ट्र एटीएस की नाशिक यूनिट के साथ-साथ मुम्बई एटीएस की टीम भी रवाना हो गई है. फोरेंसिक एक्सपर्ट की निगरानी में पकड़े गए संदिग्ध के फोन का डाटा खंगाला जा रहा है. जिसके बाद जांच एटीएस को सौंपी जाएगी.


इसे भी पढ़ें


Hathras Rape Case: जनता है उत्तर प्रदेश पुलिस और योगी आदित्यनाथ सरकार से गुस्सा |ABP Uncut


Hathras Case: Shaheen Bagh की Bilkis Dadi ने दोषियों के लिए की फांसी की मांग