Aaj ka Mausam: देश में अब मानसून का असर कम हो रहा है. इसी के साथ देशभर में सूरज की तपिश फिर से बढ़ रही है. मौसम विभाग के अनुसार, पहाड़ों में भी मौसम साफ रहेगा.


मौसम विभाग के अनुसार, झारखंड और बिहार के कुछ जिलों में आज भी बारिश हो सकती है. वहीं, उत्तर प्रदेश में भी आज का मौसम साफ रहेगा. तो आइये जानते हैं कि देशभर में आज मौसम कैसा रहेगा. 


जानें कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम 


रविवार को दिल्ली-NCR में तेज धूप खिली थी. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन राजधानी में मौसम साफ रहेगा. इस दौरान बारिश की संभावना नहीं है. दिल्ली के कुछ इलाकों में बदल छाए रह सकते हैं लेकिन बारिश होने के कोई आसार नहीं है. दोपहर होते ही दिल्ली में  चटक धूप भी निकल सकती है. इस वजह से राजधानी दिल्ली का तापमान भी बढ़ सकता है. आज  दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रह सकता है. 


उत्तराखंड में मानसून पर लगी ब्रेक


पिछले कुछ समय से उत्तराखंड में लगातार बारिश हो रही है. वहीं, अब उत्तराखंड में भी मानसून में ब्रेक लगती हुई दिखाई दे रही है. रविवार के दिन अधिकांश जिलों में मौसम साफ़ था. हालांकि शाम होते ही तापमान गिर गया था. यहां पर 24 सितंबर तक मौसम साफ रहेगा. इस बार पहाड़ों में ठंड ज्यादा पड़ सकती है. जिस वजह से यहां के तापमान में गिरावट होगी. 


बिहार में हो सकती है बारिश


बिहार में भी मौसम का मिजाज बदलने वाला है. पटना में आज बारिश हो सकती है. इस वजह से  भागलपुर तक का मौसम एक बार फिर से सुहावना हो जाएगा. वहीं, उत्तर बिहार के जिलों में भी मौसम में बदलाव होगा. यहां पर दो-तीन दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा. इसके बाद यहां पर बारिश हो सकती है. 


उत्तर प्रदेश में मौसम रहेगा 


मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, यूपी में आगामी तीन से चार दिनों तक मौसम सुहावना रहेगा. बारिश की कमी और बढ़ते तापमान की वजह से गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है. हालांकि  मानसून की विदाई से पूर्व उत्तर प्रदेश में एक बार फिर भारी बारिश हो सकती है. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज भी बूंदाबांदी हो सकती है.


MP के भी कई जिलों में बारिश की संभावना 


मध्य प्रदेश के भी कई जिलों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, आाने वाले दिनों में डिंडौरी, देवास, बालाघाट, खरगोन, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल और पांढुर्णा में भारी बारिश होगी.