Weather Update: चक्रवाती तूफान दाना का असर कम हो गया है. इस वजह से अब पश्चिम बंगाल के मौसम में सुधार हो रहा है. इसके अलावा ओडिशा और झारखंड के मौसम में भी सुधार हुआ है. कई जगहों पर जलस्तर भी घट गया है. 


मौसम विभाग के अनुसार, ओडिशा, बंगाल, झारखंड में आज भी बारिश हो सकती है. इसके अलावा बारिश को लेकर केरल में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. आइये जानते हैं कि आप के शहर में आज कैसा मौसम रहेगा. 


जानें कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम 


अगर दिल्ली के मौसम की बात करें तो इस सप्ताह मौसम में कोई भी बड़ा बदलाव नहीं होने वाला है. दिल्ली का मौसम स्थिर रहेगा. रविवार को भी मौसम साफ रहेगा. अगर दिल्ली की हवा की बात करें तो राजधानी की एयर क्वालिटी खराब स्थिति में है. इस वजह से लोगों को दूषित हवा में सांस लेने को मजबूर होना पड़ पड़ रहा है. हालांकि, पिछले दो दिनों में मामूली सुधार होने के बाद वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 'बहुत खराब' से 'खराब' श्रेणी में पहुंच गया है. वहीं,  छह केंद्रों आनंद विहार, जहांगीरपुरी, मुंडका, वजीरपुर, विवेक विहार और सोनिया विहार में एक्यूआई 'बहुत खराब' स्थिति में  है.


यूपी-बिहार में मौसम का हाल


अगर उत्तर प्रदेश के मौसम की बात करें तो यहां के ज्यादातर जिलों में मौसम साफ़ रहेगा. पश्चिमी यूपी में मौसम साफ रहेगा. हालंकि अब तापमान में अंदर देखने को मिलने लगा है. कई जिलों में न्यूनतम तापमान 17℃ के आसपास पहुंच गया है. वहीं, अगर बिहार की बात करें तो दाना तूफान की वजह से यहां पर कई जिलों में बारिश हुई थी. लेकिन अब बिहार में भी मौसम साफ रहेगा. 


राजस्थान में ठंड की आहट 


दिवाली के आते ही राजस्थान में भी मौसम में बदलाव होने लगा है. दिन में जहां धूप खिली रहती है. वहीं, रात में हल्की-हल्की ठंड का एहसास रहता है. कई जिलों में न्यूनतम तापमान 20 डिग्री से कम पहुंचने से सर्दी का अहसास बढ़ने लगा है. राजस्थान में आज मौसम साफ रहेगा. 


केरल में बारिश की संभावना


मौसम विभाग के अनुसार,  केरल के कई जिलों में बारिश बारिश हो सकती है. एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझीकोड और वायनाड जिलों में भारी बारिश हो सकती है. इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. अरब सागर के दक्षिणी तट पर चक्रवाती गतिविधि की वजह से ऐसा हो रहा है.