Vijay Nair Bail Reject: शराब घोटाले में फंसे आम आदमी पार्टी के नेता विजय नायर की जमानत याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया. इस मामले पर पार्टी ने असहमति जताते हुए एक याचिका के जरिए चुनौती देने की बात कही है. आप ने गुरुवार (16 फरवरी) को कहा कि वह दिल्ली के आबकारी मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में संचार प्रभारी विजय नायर की जमानत अर्जी खारिज करने पर अदालत के फैसले से असहमत है.


पार्टी ने एक बयान में कहा कि वह एक अपील के माध्यम से आदेश को चुनौती देगी. विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल की अदालत ने चार अन्य - शरथ रेड्डी, अभिषेक बोइनपल्ली, बिनॉय बाबू और समीर महेंद्रू की जमानत याचिका भी खारिज कर दी. आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा, "शराब नीति में हुए घोटाले की पूरी कहानी पूरी तरह से दिखावा और राजनीतिक बदले की भावना है. हम आज पारित अदालत के जमानत आदेश से सम्मानपूर्वक असहमत हैं और इसे एक अपील के माध्यम से चुनौती देंगे." पार्टी ने कहा, "हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और विश्वास है कि अदालतें आखिरकार साबित कर देंगी कि यह मामला एक दिखावे के अलावा और कुछ नहीं है.”


ईडी की सप्लीमेंट्री चार्जशीट


इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट फाइल की थी जिसमें एजेंसी ने एक वीडियो कॉल की बात कही. ये कॉल इंडोस्प्रिट के मालिक समीर महेंद्रू और अरविंद केजरीवाल के बीच हुई थी. इसमें केजरीवाल ने महेंद्रू को कहा कि विजय नायर उसका आदमी है. ईडी का दावा है कि केजरीवाल ने कारोबारी को कहा था कि वो आप के कम्युनिकेशन इंचार्ज विजय नायर के साथ मिलकर काम करे. तो वहीं, अरविंद केजरीवाल ने ईडी के दावों को मनगढ़ंत बताया था.


चार्जशीट में और क्या हैं दावे ?


प्रवर्तन निदेशालय (ED) के मुताबिक, चुनाव के दौरान आप के सर्वे दल में शामिल पार्टी कार्यकर्ताओं को करीब 70 लाख रुपये का नकद भुगतान किया गया था. जांच एजेंसी ने कहा कि आप के मीडिया प्रभारी विजय नायर ने अभियान से संबंधित काम में शामिल कुछ लोगों को नकद में भुगतान हासिल करने के लिए कहा था.


चार्जशीट में दावा है कि विजय नायर ने आम आदमी पार्टी की ओर से वाईएसआरसीपी के सांसद मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी उनके बेटे राघव मगुन्टा, अरबिंदो फार्मा के निदेशक पी सरथ चंद्र रेड्डी, तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी कविता कलवकुंतला के एक समूह से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत हासिल की थी. केंद्रीय एजेंसी ने कहा कि हैदराबाद के व्यवसायी अभिषेक बोइनपल्ली ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के सहयोगी दिनेश अरोड़ा के साथ साजिश में शामिल होकर पैसा ट्रांसफर करवाया था.


ये भी पढ़ें: Delhi Excise scam में पहली बार आया सीएम केजरीवाल का नाम, ईडी ने किया इस बात का दावा