आम आदमी पार्टी आज हरियाणा से किसान मजदूर खेत बचाओ यात्रा निकालेगी. आम आदमी पार्टी की यह यात्रा आज शिक्षण संस्थान रोहतक से शुरू होगी जो धीरे-धीरे विभिन्न जिलों से होकर गांधी आश्रम पलवल में 13 सितंबर को खत्म होगी. आम आदमी पार्टी की यह यात्रा हरियाणा के सभी विधानसभाओं व जिलों से यात्रा 8 दिनों तक चलेगी. यह यात्रा लगभग 4 हजार किलोमीटर की होगी.


50 हजार लोग होंगे शामिल


आम आदमी पार्टी की ओर से निकाली जा रही किसान मजदूर खेत बचाओ यात्रा का नेतृत्व हरियाणा के आम आदमी पार्टी के सहप्रभारी व राज्यसभा सांसद डॉ.सुशील गुप्ता करेंगे. इस यात्रा में उनके साथ कई सांसद, विधायक औऱ जिला पंचायतों के प्रतिनिधि साथ रहेंगे. इस यात्रा में करीब 50 हजार लोगों का शामिल होने की उम्मीद है. इस यात्रा को सफल बनाने के लिए करीब 4 हजार से अधिक मोटरसाइकिल, 2 हजार कार, ट्रैक्टर व जीपों के सहारे लोग शरीक होंगे.


इस यात्रा की जानकारी देते हुए आम आदमी पार्टी के नेता व राज्यसभा सांसद सुशील कुमार गुप्ता ने ट्वीट कर बताया कि किसान मजदूर खेत बचाओ महायात्रा की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. रविवार से पूरे हरियाणा में आम आदमी पार्टी हुंकार भरेगी.



इस यात्रा की जानकारी सुशील गुप्ता ने चंडीगढ़ में 3 सितंबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए दी थी. उन्होंने बताया था कि 5 सितंबर को किसान मजदूर खेत बचाओ यात्रा की शुरूआत होगी. 6 सितंबर को यह यात्रा सोनिपत, पानीपत में होगी, 7 सितंबर को करनाल, यमुनानगर और पंचकुला में, 8 सितंबर को अंबाला, कुरुक्षेत्र और कैथल में रहेगी, 10 सितंबर को जिंद और हिसार में, वहीं यात्रा का समापन 13 सितंबर को पलवल में जाकर होगी.


आपको बता दें साल 2022 में मणिपुर, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, और हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में इस वक्त किसानों और मजदूरों के लिए निकाली जा रही उनकी यह यात्रा चुनाव में काफी असर दिखा सकता है.