AAP leader Bhaskar Rao to join BJP Today: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा भले ही अभी न हुई हो, लेकिन वहां सियासी पारा बढ़ने लगा है. अलग-अलग दलों की ओर से एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप के दौर के बीच नेताओं का दल बदलने का सिलसिला भी शुरू हो गया है.


इसी कड़ी में बुधवार (1 मार्च) को बेंगलुरु के पूर्व आयुक्त और आम आदमी पार्टी के नेता भास्कर राव भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे. उनका चुनाव से पहले पार्टी बदलना आप के लिए बड़ा नुकसान माना जा रहा है. आम आदमी पार्टी पहली बार यहां विधानसभा चुनाव में उतरने वाली है.


पिछले ही साल 'आप' में हुए थे शामिल


बेंगलुरु के पूर्व पुलिस आयुक्त भास्कर राव 4 अप्रैल 2022 को आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भास्कर राव को आम आदमी पार्टी की सदस्यता दिलाई थी. जब भास्कर राव आप में आए थे तब इसे कर्नाटक चुनाव से पहले आप का बड़ा दांव बताया गया था.


आम आदमी पार्टी की खूब करते थे तारीफ


भास्कर राव जब आप में शामिल हुए थे तब इसका गुणगान करते थकते नहीं थे. आप में शामिल होते वक्त उन्होंने कहा था कि मैं 32 साल पुलिस अधिकारी के रूप में काम कर चुका हूं. सभी पार्टियों के सिस्टम को अंदर से देख चुका हूं. जिस दिन मैंने दिल्ली के सरकारी स्कूलों और मोहल्ला क्लीनिकों को देखा मैंने आप में शामिल होने का फैसला कर लिया था. 


भास्कर राव ने 2021 में दिया था पुलिस से इस्तीफा


कर्नाटक कैडर के 1990 बैच के आईपीएस अधिकारी और बेंगलुरु के मूल निवासी भास्कर राव 32 साल तक विभिन्न पदों पर पुलिस बल में तैनात रहे. उन्होंने सितंबर 2021 में निजी कारणों की वजह से पुलिस सेवा से इस्तीफा दे दिया था. कर्नाटक सरकार की ओर से उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया था. कुछ दिन उन्होंने आराम किया, लेकिन फिर उन्होंने आप जॉइन कर राजनीति में आने के संकेत दे दिए.


ये भी पढ़ें


Auraiya: पहले किशोरी को अकेला देखकर घर में घुसा दबंग, फिर असलहा दिखाकर जबरन किया रेप