AAP Third List For Punjab Assembly Election 2022: पंजाब में सियासी पारा हाई है, इसी बीच आम आदमी पार्टी (AAP) ने पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjab Assembly Election 2022) के लिए उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट (AAP Third List) जारी कर दी है. आम आदमी पार्टी (AAP) ने इस लिस्ट में सुल्तानपुर लोधी से सज्जन सिंह चीमा, फिल्लौर से प्रिंसिपल प्रेम कुमार, होशियारपुर से पंडित ब्रह्म शंकर जिम्पा, अजनाला से कुलदीप सिंह धालीवाल, अटारी से जसरविंदर सिंह, जलालाबाद से जगदीप गोल्डी कंबोज, लुधियाना सेंट्रल से अशोक 'पप्पी' प्रसार, को उम्मीदवार बनाया है.


इसके अलावा इस लिस्ट में खेमकरन से सरवन सिंह धुन, श्री आनंदपुर साहिब से हरजोत सिंह बैंस, बाबा बक्काला से दलबीर सिंह टोंग, सरदुलगढ़ से गुरप्रीत सिंह बनावाली, सतराना से कुलवंत सिंह बाजीगर, छब्बेवल से हरमिंदर सिंह संधू, बालाचौर से संतोष कटारियार, बाघा पुराना से अमरिंदर सिंह सुखानंद, भूचो मंडी से मस्टर जगसीर सिंह, जैतू से अमोलक सिंह, पटियाला रूरल से डॉक्टर बलवीर सिंह को टिकट दिया है.






 


पंजाब में इस बार आम आदमी पार्टी से कड़े मुकाबले की उम्मीद की जा रही है. इस लिस्ट के जारी होने से पहले पंजाब के गुरदासपुर (Gurdaspur) में AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कांग्रेस समेत विरोधियों पर हमला किया. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने गुरदासपुर की रैली (Gurdaspur Rally) में वादा करते हुए कहा कि अगर हम चुने जाते हैं तो सुनिश्चित करेंगे कि किसी भी धर्म की बेअदबी न हो और बेअदबी (Sacrilege) करने वालों को सजा मिले...सभी बम धमाकों की जांच की जाएगी, उनके मास्टरमाइंड को जेल भेजा जाएगा. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि 2015 में हुए बेअदबी कांड में आज तक दोषियों को सजा नहीं मिली. पंजाब की सरकारें संदेश दे रही हैं कि ये चलता रहेगा, हम कुछ नहीं करेंगे और हम तुम्हारे साथ खड़े हैं.