पंजाब विधानसभा चुनावों में जीत के बाद आम आदमी पार्टी (आप) का फोकस अब अन्य राज्यों में विस्तार करने पर है. अब 'आप' ने अन्य राज्यों में चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है. पार्टी ने सोमवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 'विजय यात्रा' निकाल कर छत्तीसगढ़ बदलने का संदेश दिया. 2018 विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ में 'आम आदमी पार्टी' ने चुनाव लड़ा था, लेकिन तब पार्टी को एक प्रतिशत वोट भी नहीं मिले थे. लेकिन पंजाब की जीत के बाद पार्टी नेताओं के हौसले बुलंद हैं और वे जोर शोर से आगामी चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं.


राजधानी रायपुर में निकाली गई 'विजय यात्रा' में क़रीब 500 गाड़ियां और 2000 से ज़्यादा लोग शामिल हुए. छत्तीसगढ़ के लोरमी के रहने वाले संदीप पाठक को पंजाब से राज्यसभा भेजे जाने पर 'आप' के छत्तीसगढ़ प्रभारी गोपाल राय ने कहा पाठक लम्बे समय से पार्टी के साथ जुड़े हैं और काम कर रहे हैं इसलिए उन्हें उम्मीदवार बनाया है. 


गोपाल राय दावा कर रहे हैं कि छत्तीसगढ़ के आगामी विधानसभा चुनावों में 'आप' ही एक विकल्प होगा. राय ने ये भी कहा की छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली सरकार के स्कूलों की कॉपी कर रहे हैं. दिल्ली के बुराडी से 'आप' के विधायक संजीव झा बोले कि नक़ल में अक्ल की ज़रूरत होती है. छत्तीसगढ़ सरकार दिल्ली सरकार की नक़ल तो कर रही है, लेकिन वो सफल नही होंगे. जिस तरह पंजाब ने केजरीवाल के गवर्नेंस मॉडल को अपनाया है, उसी तरह छत्तीसगढ़ भी अरविंद केजरीवाल पर भरोसा करेगा.


यह भी पढ़ेंः Money Laundering Case: कम नहीं हुईं नवाब मलिक की मुश्किलें, न्यायिक हिरासत 4 अप्रैल तक बढ़ी


बीजेपी विधायक बंशीधर भगत बने उत्तराखंड विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर, यहां जानिए सबकुछ