नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की मुस्लिम शाखा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के बाद अब जामिया मिल्लिया इसलामिया में आम आदमी पार्टी इफ्तार पार्टी का आयोजन करेगी. ओखला से आप के विधायक अमानतुल्लाह खान इसका आयोजन करने जा रहे हैं. इफ्तार पार्टी में बतौर मुख्य अतिथि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बुलाया गया है.


आम आदमी पार्टी की ये इफ्तार पार्टी 15 जून को जामिया के एमए अंसारी ऑडिटोरियम के परिसर में आयोजित की जाएगी. इससे पहले आरएसएस की तरफ से भी यूनिवर्सिटी में इफ्तार का आयोजन किया गया था. इस पार्टी में मुख्य अतिथि इन्द्रेश कुमार थे, जिनका  छात्रों ने कड़ा विरोध किया था.


अब आप की इफ्तार पार्टी को लेकर छात्र दो गुटों में बंट गए हैं. एक गुट इसका विरोध कर रहा है. उनका कहना है कि वो नहीं चाहते कि जामिया का इस्तेमाल किसी राजनीतिक पार्टी के लिए हो, लेकिन दूसरा गुट केजरीवाल के समर्थन में है और विरोध का गलत मान रहा है.


छात्र दो गुटों में क्यों बंटे?


दरअसल, बीते दिनों जब  मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने इफ्तार पार्टी रखी तो छात्रों ने इसका विरोध किया. तब इनके विरोध पर तर्क था कि वो किसी संगठन और राजनीतिक पार्टी को कैंपस में इफ्तार पार्टी के आयोजन के खिलाफ हैं. अब जब एक और राजनीतिक पार्टी इफ्तार पार्टी करने जा रही है तो छात्र बंट गए.  विरोध के बीच कुछ छात्रों का कहना है कि 15 जून को आप की तरफ से होने वाली इफ्तार पार्टी का विरोध नहीं किया जाएगा. छात्रों का मानना है कि आप हमेशा से जामिया के छात्रों का समर्थन किया है और पार्टी मुस्लिम विरोधी नहीं है.



क्यों हुआ था इन्द्रेश कुमार का विरोध


बता दें कि आरएसएस प्रचारक इन्द्रेश कुमार समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट के आरोपी हैं. वहीं इन्द्रेश कुमार पर मुस्लिम विरोधी होने के आरोप भी लगते रहे हैं. छात्रों ने इन सबसे नाराज़ होकर इन्द्रेश कुमार का विरोध किया था.