Arvind Kejriwal: मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद अब सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal) कैबिनेट में फेरबदल करने जा रहे हैं. अरविंद केजरीवाल ने आप विधायक सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) और आतिशी (Atishi) के नाम कैबिनेट मंत्री बनाने के लिए उपराज्यपाल वी.के सक्सेना (Vinai Kumar Saxena) को भेजे हैं. 


दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) मामले में पिछले 9 महीने से जेल में हैं. वहीं, बीते दिनों उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को शराब घोटाला मामले में सीबीआई ने हिरासत में लिया. दोनों मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दिया जिसे सीएम केजरीवाल ने स्वीकार कर लिया.


आम आदमी पार्टी सूत्रों के मुताबिक, अब पार्टी सौरभ भारद्वाज और आतिशी को केजरीवाल सरकार में मंत्री बनाना चाहती है. केजरीवाल ने उनकी नियुक्ति के लिए फाइल एलजी को भेजी है. 






सौरभ भारद्वाज...


सौरभ भारद्वाज दिल्ली के ग्रेटर कैलाश विधानसभा से तीन बार लगातार विधायक रहे. पहली बार साल 2013 में विधायक चुने गए थे और 49 दिन की केजरीवाल सरकार में 4 बड़े विभागों के मंत्री भी रहे. साल 2015 में भी सौरभ भारद्वाज विधायक चुने गए. साल 2020 में तीसरी बार विधायक चुने गए और 2022 में उन्हें दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया. 


आतिशी 


2019 में पूर्वी दिल्ली से बीजेपी उम्मीदवार गौतम गंभीर के खिलाफ आतिशी ने लोकसभा का चुनाव लड़ा था लेकिन जीत हासिल नहीं कर सकीं. 2020 के विधानसभा चुनाव में कालका जी विधानसभा से चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की. वहीं, केजरीवाल सरकार की ऐज्युकेशन पॉलिसी तैयार करने में आतीशी ने काफी अहम रोल निभाया था. 


यह भी पढ़ें.


LPG Price Hike: कैसे बनेंगे होली के पकवान? घरेलू गैस सिलिंडर 50 रुपये महंगा तो खरगे ने मोदी सरकार से पूछा सवाल