AAP Candidates for Lok Sabha Elections: देश की राजधानी दिल्ली की 4 लोकसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी (आप) ने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. मंगलवार (27 फरवरी, 2024) को हुई घोषणा के तहत नई दिल्ली से सोमनाथ भारती, दक्षिणी दिल्ली से सही राम पहलवान, पूर्वी दिल्ली से कुलदीप कुमार और पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा को मौका दिया गया.


आप के नेता संदीप पाठक की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया गया, "आप विपक्षी गठजोड़ इंडिया का हिस्सा है. हम 5 उम्मीदवारों के नामों का आज एलान कर रहे है जिनमें दिल्ली के 4 उम्मीदवार होंगे." आप नेताओं के अनुसार, दिल्ली से सटे हरियाणा के कुरुक्षेत्र से आप के पूर्व राज्यसभा सांसद और हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता चुनाव लड़ेंगे.


देखिए, आप नेताओं की प्रेस कॉन्फ्रेंसः






INDIA गठजोड़ के तहत कहां-कहां लड़ रही AAP?


आप के गोपाल राय ने पीसी के दौरान कहा- आप के उम्मीदवार दिल्ली, हरियाणा, गुजरात, पंजाब और असम में इंडिया गठजोड़ के तहत खड़े होंगे. हमने जैसे पहले गुजरात में भरूच और भावनगर से कैंडिडेट उतारे थे, वैसे ही अब हमने दिल्ली से प्रत्याशी उतारे.


AAP ने दिल्ली को लेकर लिया यह ऐतिहासिक फैसला!


गोपाल राय यह भी बोले- पूर्वी लोकसभा सीट से आप ने आज एक अहम फैसला लिया. यह सीट जनरल सीट है, जहां से कोंडली से आप विधायक कुलदीप कुमार (एससी - रिजर्व कैटेगरी से) को लड़ाने का निर्णय किया है. यह ऐतिहासिक फैसला है. शायद दिल्ली में पहली बार जनरल सीट पर इस तरह का कदम कोई पार्टी ले रही है. 


दिल्ली के बाद पंजाब में भी उम्मीदवारों का होगा ऐलान


गोपाल राय ने आगे इन सभी कैंडिडेट्स के उतारे जाने के पीछे की वजह भी बताई. वह बोले- मकसद यही है कि आप के हिस्से में जो सीटें आई हैं, सभी कैल्कुलेशन के बाद यह फैसला लिया गया कि देश और संविधान बचाने के लिए हर सीट को जीतना जरूरी है. हमारे 10 कैंडिडेट घोषित किए जा चुके हैं. आगे पंजाब के लिए भी जल्द ही कैंडिडेट्स के नाम आएंगे.